AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 5 जुलाई 2018

मालिक मकान बाहर, कब्जेदार अन्दर

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - एक महिला जो अपने मकान की रजिस्टर्ड वसीहतन मालिक है उसी मकान में रहने वाले कब्जेदार ने महिला तथा उसकी पुत्री को मार-पीट कर बाहर निकाल दिया तथा उनके कमरो में ताला डाल दिया। पुलिस को प्रार्थनापत्र देने के बाद भी जब उसे न्याय नही मिला तो महिला तथा पुत्री एसएसपी की चैखट पर जा पहुंची जहां उसे एसएसपी द्वारा कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।
                   थाना नौबस्ता क्षेत्र के नरायणपुुरी इलाके में रहने वाली पदमा देवी पत्नी अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि उनके पिता स्व0 सरजू प्रसाद सविता पु़त्र स्व0 घसीटे द्वारा मकान नं0 78 नौबस्ता पुरानी बस्ती को 29/6/2010 को रजिस्टर्ड वसीयत उनके नाम कर दी थी तथा वसीयम के बाद वह नगर निगम में कर निर्धारण पंजिका में नामान्तरण करवाकर लगातार निर्धारित कर जमा भी करती आ रही है लेकिन मकान में रहने वाला ओम प्रकाश तथा उसकी पत्नी, लडका राहुल, दुर्गेश व उसके साले ने उसे तथा उसकी पुत्री को मारा-पीटा गाली व जान से मारने की धमकी देते हुए घर से जबरन निकाल दिया और पीडिता के कमरे में ताला डाल दिया जिसमें उसकी गृहस्थी व जरूरी कागजात रखे थे। अब पीडिता परेशान है और किराये के मकान में रहने को मजबूर है। पुलिस को प्रार्थनापत्र देने के बाद आरोपी पर न तो एफआईआर दर्ज की गयी और न ही कोई कार्यवाही। मामला महिला संगठनो तक पहुंचा और पीडिता को एसएसपी के सामने पेश किया गया। एसएसपी द्वारा थाने को कार्यवाही के निर्देश दिये गये तथा महिला को आश्वासन दिया गया। महिला संगठनो का कहना है कि वर्तमान में महिलाओं के साथ विभिन्न प्रकार की घटनाये, अपराध व उत्पीडन बढता जा रहा है। इस मामले को महिला आयोग भेजा जायेगा और पीडिता को न्याय दिलाया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट