AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 19 जुलाई 2018

अतिक्रमण अभियान को लेकर शहर के व्यापारियो ने तय की रणनीति

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर में चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर आक्रोशित व्यपारियो ने संयुक्त व्यापार मण्डल के बैनर तले बैठक कर प्रशासन पर मनमानी किये जाने एवं व्यापारियो को प्रताडित किये जाने का आरोप लगाया।
गुरूवार को शहर के वर्मा चैराहा स्थित एक प्रतिष्ठान में संयुक्त व्यापार मंडल के तत्वाधान में वरिष्ठ व्यापारी नेता राजेंद्र त्रिवेदी की अध्यक्षता मेंएक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमे प्रशासन के रवैय्ये पर असंतोष व्यक्त करते हुए पुराने मास्टर प्लान के मुताबिक सड़कों से अतिक्रमण हटाये जाने पर जमकर नाराजगी व्यक्त करते हुए व्यापारिक हितों की अनदेखी किये जाने का आरोप लगाया। साथ ही अतिक्रमण में बेघर या अपनी दुकानें खो देने वाले व्यापारियो को मुआवजा दिलाये जाने की मांग की। व्यापारी नेता राजेंद्र त्रिवेदी ने कहाकि प्रशासन पुराने मास्टर प्लान के तहत चलाये जा रहे अतिक्रमण अभियान में व्यपारियो को भारी क्षति का सामना करना पड़ रहा है कई व्यापारियो के प्रतिष्ठान के साथ साथ उनके मकान भी ढहा दिए गए। उन्होंने नए प्लान बनाने में व्यापारियो को शामिल किये जाने व पुराने निर्माण को नाले तक तोड़े जाने का अनुरोध किया। साथ ही साथ ही कहा कि अमृत योजना में जनपद के चयन होने पर शहर के मौजूदा स्वरूप के साथ छेड़ छाड़ न कर मास्टर प्लान के मानक के तहत नए सिरे से नई सिटी का निर्माण करे और जो सरकारी नाला नालियों पर अवैध कब्जा है उसे गिराया जाये न कि लोगों के पुराने घरों व दुकानों को गिराया जाये। साथ ही यह भी कहा कि जो प्रशासन की लापरवाही से व्यापारियों को अधिक नुकसान हुआ है इसकी भरपाई मुवाअजे के रूप मे दिया जाये। साथ ही बैठक मे उपस्थित व्यापारियों ने एकराय होकर निर्णय लिया कि यदि प्रशासन अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों एवं शहर वासियों का उत्पीड़न किया तो सभी व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठान बंदकर अनिश्चितकालीन के लिए धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होगे। साथ व्यापारी नेताओं ने कहा कि व्यापारी प्रशासन की इस मुहीम में पूरा सहयोग देने को तैयार हैं। इस मौके पर अजय अवस्थी, प्रदीप गर्ग, फरहत अली सिद्दीकी, अमित शिवहरे, राम प्रकाश गुप्ता, रिजवान डियर, राधे श्याम हायरण, मनोज घायल, नरेंद्र सिंह रिक्की, सुनील शुक्ला, संजय गुप्ता, प्रमोद गुप्ता, पप्पन रस्तोगी समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट