AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 27 जुलाई 2018

विद्युत विभाग मे कारागार मंत्री ने मारा छापा, खामियों पर लगायी फटकार

फतेहपुर, शमशाद खान । विद्युत समस्या से जूझ रहे किसानों के साथ विभाग द्वारा किये जा रहे मनमाने रवैये पर प्रदेश सरकार के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी ने मुराइन टोला उपकेन्द्र मे छापा मारकर खामियां मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी और सरकार के निर्देशानुसार जले ट्रान्सफार्मर को 48 घंटे मे बदले जाने के निर्देश दिये। 
शुक्रवार को प्रदेश सरकार के कारागार राज्यमंत्री जय कुमार जैकी ने मुराइन टोला उपकेन्द्र मे बने वर्कशाप मे अचानक छापा मार दिया। इस दौरान वह मौजूद खामियों पर जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। कारागार मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 48 घंटे मे ट्रान्सफार्मर बदलने का जनमा से वादा किया है लेकिन जिले मे अधिकारियों की लापरवाही के चलते नलकूप मे जले ट्रान्सफार्मर को बदलने मे महीनों लग रहा है जिसकी शिकायत जनता उनसे कर रही है। जिसके चलते विद्युत वर्कशाप मे छापा मारकर खामियों का जायजा लिया जा रहा है। उन्होनें कहा कि उनके विधानसभा जहानाबाद मे 100 से ज्यादा किसानों के ट्रान्सफार्मर जले पडे हैं। इसी तरह जनपद के अन्य विधानसभाओं मे भी बड़ी संख्या मे किसानों के ट्रान्सफार्मर जले हुए हैं और वह धान की फसल से चितिंत है लेकिन अधिकारियों की मनमानी के चलते किसान महीनों चक्कर काटते रहते हैं फिर भी उन्हें ट्रान्सफार्मन नही मिल पा रहे हैं। उन्होनें नाराजगी जाहिर करते हुए जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार की मंशा के अनुरूप किसानों को 48 घंटे के अंदर ट्रान्सफार्मर पहुंचाने का काम किया जाए। साथ ही उन्होनें कहा कि ट्रान्सफार्मर बनाने के वर्कशाप की क्षमता बढायी जाये जिससे ज्यादा काम हो सके। उन्होने कहा कि धान की फसल बोने का वक्त चल रहा है और सिंचाई का एक मात्र साधन ट्यूबबेल ही बचा है जिसमे से ज्यादातर किसानों के ट्रान्सफार्मर फुके हैं। जिससे किसानों के सामने संकट खड़ा हो गया है। कारागार मंत्री जय कुमार जैकी ने अधिकारियों को 48 घंटों का अल्टीमेटम देते हुए पूरी व्यवस्था मे सुधार लाने की बात कही। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट