AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 13 जुलाई 2018

शहर का विकास कराना ही एकमात्र लक्ष्य - हाजी रजा

फतेहपुर, शमशाद खान । नगर पालिका बोर्ड के छह माह के कार्यकाल पूरे होने पर अध्यक्ष प्रतिंनिधि हाजी रजा ने अपने बोर्ड द्वारा नगर में किये जा रहे विकास कार्यो के विवरण देने के साथ ही आगामी कार्य योजनाओं की जानकारी प्रेस कान्फरेंस के जरिये दी। 
शुक्रवार को नगर पालिका परिषद स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष नजाकत खातून के प्रतिनिधि हाजी रजा ने बताया कि उनके द्वारा शहर में अनेक विकास कार्य कराए जा रहे हैं  जिसमे बिन्दकी बस स्टॉप चैराहे से टीवीएस चैराहे तक डिवाइडर  निर्माण नेशनल हाइवे से शहर को आने वाले स्थान लोधी गंज बाईपास का सौन्दरिकर्ण, तामेश्वर मन्दिर चैराहे व ईदगाह चैराहे समेत 7 स्थानों पर स्वागत द्वार बनाये जाने की शासन से मंजूरी मिल चुकी है जिसका शीघ्र ही टेंडर जारी किया जायेगा वहीं तीन करोड बासठ लाख रूपये लागत से सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के पास दुकाने बनाये जाने व नलकूप निर्माण किये जाने का प्रस्ताव शीघ्र ही अमल में लाया जायगा। उन्होंने शासन द्वारा प्रत्येक सभासदों को नए व रिबोर के हैण्डपम्पो के लिए दी जाने वाली धनराशि न दिये जाने बात कही।साथ ही नगर में हो रहे जलभराव के लिये जलनिगम को जिम्मेदार बताते हुए कहाकि नाला निर्माण में कार्यदायी संस्था द्वारा मनमानी पूर्वक कार्य किया जा रहा है माँगने के बाद भी नगर पालिका परिषद को डीपीआर नही दिया गया। उन्होंने नए कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि 2 ट्यूबवेलो का भूमि उपलब्ध होते ही बोर का काम शुरू कराया जाना है,7 नये बड़े ट्यूबवेलों के निर्माण के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है वहीं शहर की पेयजल की किल्लत को देखते हुए 39 मिनी नलकूप स्थापित किये जायँगे। नगर पालिका द्वारा धन की कमी को देखते हुए उन्होंने अपनी आय के साधनों का सृजन किया है जिसके तहत 15 वर्षों पूर्व बनाये गए ट्रांसपोर्ट नगर स्थित दुकानों में खुदरा सब्जी मण्डी की स्थापना की गई जिसमें 46 दुकानों के साथ 22 भूखण्डों के आवंटन से परिषद को 33 लाख 95 हजार 216 रुपयों का प्रति तिमाही में आय मिलेगी। श्री रजा ने नगर क्षेत्र का विकास को सर्वोपरि बताते हुए नगर को अतिक्रमण से मुक्त कराये जाने के प्रशासन के अभियायान में बोर्ड द्वारा हर सम्भव मदद किये जाने का आश्वासन दिया। साथ ही नगर वासियो से नगर का साफ सुथरा बनाये रखने में प्रशासन और नगर पालिका परिषद का साथ देने की अपील की। इस मौके पर विनय तिवारी, जैनुल आब्दीन हुमायूँ, मो अयाज, दीपक डब्लू, पुष्पराज पटेल, मोहसिन खान, दिवाकर अवस्थी, बहादुर पाल समेत बड़ी संख्या में सभासद मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट