AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 8 जुलाई 2018

बारिश के नही आसार, शहरी बेहाल

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - उमस भरी गर्मी से बेहाल शहरवासियों को फिलहाल कुछ दिन और उमस भरी गर्मी की मार से रूबरू होना पडेगा। एक बार मौसम ने शहरवासियों को फिर धोखा दिया है। बारिश होने की अभी कोई संभावना नजर नही आ रही है। मौसम विभाग की माने हवाओं के रूख और स्थानीय दाब के कारण समय पर मौसम नही आ पा रहा है। अभी तापमान भी बेढेगा और उमस भी।
          बताते चले की मौसम विभाग की सभी संभावनाये हवाओं ने गलत साबित कर दी। समय से ज्यादा दिन बीतने के बाद भी अभी मौसम ने शहर में दस्तक नही दी है। मौसम वैज्ञानिक अनिरूद्ध दुबे ने बताया कि अभी बारिश के कोई आसार नही नजर आ रहे ह। इधर शरीर को झुलसा देने वली गर्मी झेल रहे शहरियो को बेसब्री से बारिश का इंतजार है। गर्मी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है, लोगो का किसी काम में मन नही लग रहा है। रविवार को छुटटी होने के कारण शहर की सडके सूनी रही। गर्मी के कारण लोगो में चिडचिडाहट बढ रही है। रविवार को पारा 42 डिग्री तक जा पहुंचा। बताया जाता है कि अभी 15 जनवरी तक बारिश की कोई संभावना दिखाई नही दे रही है। वहीं दिन और रात में हवा न चलने के कारण उमस बढ रही है। रविवार को वातावरण में आद्रता 60 प्रतिशत रही। फिलहाल शहरी मानसून की आस लगाये बैठे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट