AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 9 जुलाई 2018

वितरक एसोसिएशन को मिली सफलता, बैंकों मे हर तरह के जमा होगें सिक्के

फतेहपुर, शमशाद खान । बैंकों द्वारा व्यपारियो से सिक्के न लिए जाने की मिल रही शिकायतों के निस्तारण के लिये जिला वितरक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग द्वारा अधिकारियों को कई बार ज्ञापन देने के बाद आखिरकार उनकी मेहनत रंग लायी और सोमवार को अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता की अध्यक्षता मे बैंक अधिकारियों एवं व्यापारियों की एक बैठक संपन्न हुई जिसमें बैंकों द्वारा चेस काउंटर खोलकर व्यापारियों से सिक्के जमा कराए जाने पर सहमति बनाई गई।
जिला वितरक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग द्वारा बैंकों मे व्यापारियों से सिक्का न लिये जाने की लड़ाई लगातार जारी रखी गयी जिसका परिणाम रहा कि सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित एडीएम कार्यालय में अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता की अध्यक्षता में बैंक अधिकारियों एवं व्यापारियों की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें बैंकों द्वारा व्यापारियों से 1, 2 और 5 के सिक्के ना लिए जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुए अपर जिलाधिकारी ने इसे दुखद बताया वही व्यापारियों की समस्याओं पर बैंकों के अधिकारियों ने सहमति जताते हुए शीघ्र एनकाउंटर खोलकर सभी तरह के सिक्के जमा कराए जाने की बात कही। साथ ही यह भी कहा कि जनमानस मे भ्रमित फैली है कि 25 पैसे, 50 पैसे व 1 रूपये के सिक्के प्रचलन मे नही हैं जो पूरी तरह से अफवाह है सभी सिक्के प्रचलन मे हैं और बैंक सभी तरह के सिक्के जमा करने के लिए बैंक के बाहर सूची चस्पा कर काउंटर लगायेगी। जिसमे व्यापारी अपने खाते मे 1000 रूपये तक के सिक्के जमा कर सकते हैं। वहीं व्यापारियों की इस लड़ाई को सफल बताते हुए जिला वितरक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रदीप गर्ग ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब व्यापारियों को सिक्का जमा करने मे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं उठानी पड़ेगी। बैठक के दौरान विभिन्न बैंकों के अधिकारी व उद्योग व्यापार मण्डल कंछल गुट के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद द्विवेदी, सुनील शुक्ला, रिजवान डियर, शिवचन्द शुक्ला, जयप्रकाश सिंह, आदित्य कुमार गुप्ता, दयाशंकर गुप्ता, रिंकू सरदार, सुनिंदा तिवारी आदि मौजूद रहे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट