AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 29 जुलाई 2018

सर्राफा कमेटी द्वारा कपडे के थैलो का वितरण

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - राजयपुरवा, लक्ष्मीपुरवा सर्राफा कमेटी द्वारा कपडे के थेले बांटकर जनता को पाॅलीथीन के झोले इस्तेमाल न करने का संदेश दिया गया तथा कमेटी के अध्यक्ष रत्नेश गुप्ता ने जनता को पाॅलिथीन से होने वाले नुकसानों के बारे में अवगत करयाग या।
        उन्होने कहा कि पाॅलीथीन के प्रयोग से नालियां , नाले तो चोंक होती है। मानक के नीचे बनायी जा रही पाॅलीथीन हमारे स्वास्थ्य पर भी प्रभाव डालती है तथा पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचाती है। इसमें केमिकल होते है जो शरीर में संक्रमण पैदा करते है और कैंसर जैसे घातक रोगो के कारण हेाते है। मंत्री विपिन सिंह ने कहा जागरूकता के माध्यम से ही हम अपने पर्यावरण को और अपने आपको बचा सकते है। कहा सभी को कुछ न कुछ सहयोग करना होगा तब इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है। हमें कपडे और जूट के थैलों का उपयोग करना चाहिये। इस अवसर पर अमित केसरवानी, अरविन्द गुप्ता, अनूप सोनी, मोहित वर्मा, मनोज केसरवानी, रमेश चन्द्र सोनी, धर्मेन्द्र वर्मा, अभिषेक गुप्ता, विपिन सिह, अमन, सारिका अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट