AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 2 अगस्त 2018

7824 फ्लैटो के आवंटन की तैयारी में जुटा केडीए

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 7824 फ्लैंटो को आवंटित करने की तैयारी के लिए केडीए जुट गया है। बताय जाता है कि पहले चरण में महावीर नगर पनकी में 5040, रामगंगा इन्कलेव पनकी में 576 तथा नगवा चकेरी में 2208 फ्लैटों का आवंटन यिका जायेगा।
       इस सम्बन्ध में बताया गया कि डूडा में पीएम आवास का आवेदन करने वाले ही पात्र होगे। डूडा द्वारा सत्यापन कराये जाने पर 68 हजार आवेदक ही पात्र पाए गऐ। केन्द्र व डूडा द्वारा नामित ऐजेंसी द्वारा फार्म भरवाए गए थे, जिसका सत्यापन होने के बाद कुल 68 हजार पात्रता सूची में पात्र शामिल किये गये। केडीए ने डूडा से ऐसे पात्रों की सूची मांगी है, जिनका जल्द ही डीएम के माध्यम से नियमापुसार आवंटन किया जायेगा। आवेदन के साथ 50 प्रतिशत दलित व अन्य पिछडा वर्ग का आरक्षण भी होगा, जबकि दस प्रतिशत वरिष्ठ नागरिक, 5 प्रतिशत दिव्यांगो का आरक्षाण होगा।। इसी आधार पर पात्रता सूची तैयार की जा रही हे। 30 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में टाइप वन होगा जिसमें दो कमरे का निर्माण है, जिसमें 4.5 लाख की लागत है ओर सरकार से ढाई लाख की छूट तथा अवंटी को 2 लाख देने होंगे। आवेदन के साथ आय प्रमाण पत्र भी लगाना हेागा। केडीए को 10032 पीएम आवास का लक्ष्य दिखाया गया है इसके सापेक्ष केडीए में महावरी नगर, पनकी इन्कलेव पनकी में भी पीएम आवास का निर्माण शुरू कराया गया है, जिसके आवंटन की तैयारी केडीए द्वारा शुरू कर दी गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट