AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 19 अगस्त 2018

सदर विधायक ने दो गांव मे वृक्षारोपण कर सुनी ग्रामीणों की समस्यायें

फतेहपुर, शमशाद खान । सदर विधायक विक्रम सिंह ने दो गांवों मे वृक्षारोपण करने के साथ वृक्षों के महत्वों को विस्तार से जानकारी देने के साथ चैपाल के माध्यम से जनता की समस्यायें सुनी और शीघ्र निस्तारण किये जाने का आश्वासन दिया। 
रविवार को ग्राम बसोहनी व बहलोलपुर मजरे सलेमाबाद मे पहुंचकर प्राथमिक विद्यालय मे ग्रामवासियों के साथ दोनों ग्राम सभाओं मे वृक्षा रोपण किया और वृक्षों के महत्व को विस्तार से बताया। गांव वासियों ने विधायक विक्रम सिंह को फूलमालायें पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान सदर विधायक श्री सिंह ने वृक्षा रोपण के महत्व पर जोर देते हुए ग्राम वासियों को बताया कि वृक्षों द्वारा प्रदान किये जाने वाले कई प्रकार के लाभ हैं। पेड़ों के रोपण मुख्य लाभों मे से एक यह है कि वह हमें जीवन देने वाली आक्सीजन प्रदान करते हैं। आक्सीजन की उपस्थिति के बिना जीवित प्राणियों का अस्तित्व सम्भव नही है। पेड़ लगाना इसलिए भी आवश्यक है क्योंकि उनके पास हानिकारक गैसों को अवशोषित करने की शक्ति है। कार्बन मोनोओक्साइड, सल्फर डाइओक्साइड और अन्य हानिकारक गैसों और वाहनों द्वारा उत्सर्जित हुए और उद्योगों से निकलते प्रदूषण को पेड़ों की उपस्थिति के कारण काफी हद तक नियंत्रण और शुद्ध किया जाता है। वृक्ष जलवायु को शांत रखते हैं। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय बहलोलपुर मजरे सलेमाबाद मे सदर विधायक विक्रम सिंह ने चैपाल लगाकर जनता की समस्याओं को सुना और ग्रामीणों ने अपनी-अपनी समस्यायें गिनायी जिसके बाद श्री सिंह ने जल्द ही समस्या का निस्तारण किये जाने का आवश्वासन दिया। इस मौके पर ग्राम प्रधान शीतल, बसोहनी प्रधान गया बाबा, बच्चा तिवारी, राकेश पटेल, दयाशंकर गुप्ता, रामसिंह पटेल, रामलाल पाल, कमलेश, भिक्खू, रामचरन, छोटेलाल, बृजलाल, भैयालाल, संतोष, उमेश पंडित, दयाराम, हरिओम, छिट्टू, अवधेश, रणजीत पाल, परवेज पाल, नीरज, संदीप, महेश आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट