AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 1 अगस्त 2018

पर्यावरण व पोलीथीन पर की गयी चर्चा

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  कानपुर नागरिक मंच के तत्वाधान में पर्यावरण व पाॅलीथीन पर परिचर्चा अशोक लाइब्रेरी मेस्टन रोड में पद्मश्री डा0 गिरराज किशोर की मोजूदगी में की गयी।
      इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि 15 जुलाई से प्रदेश मेंजो पालिथीन पर प्रतिबंध लगा हैवेा अपने आप में भ्रमित है। प्रतिबन्ध सम्पूर्ण रूप से लगाना चाहिये था। अलग-अलग प्रतिबन्ध लगाने की तारीख देने से लोग उसका इस्तेमाल का रास्ता निकाल रहे है। वक्ताओं ने शहरियों से अपने जन्म दिवस पर एक पौधा लगाने की अपील की। डा0 गिरिराज ने पर्यावरण को बचाने का अभियान सरकार तो करे लेकिन सामाजिक संगठनो व आत लोगो के योगदान को भी अहम बताया। सुरेश गुप्ता अध्यक्ष खादी ग्रामोधाग महांसध द्वारा सरकार को पत्र लिखकर मांग की गयी है कि खादी के झोलों को बढावा दिया जाये और उनपर छूट दी जाये, जिससे लोग प्लास्टिक के झोलो की जगह खादी के झोलो का इस्तेमाल करे। इस अवसर पर छोटे भाई नरोना, मदन भाटिया, केके द्विवेदी, आलोक अवस्थी, श्रीओम द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट