AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 10 अगस्त 2018

याद किये गये झण्डागीत के रचयिता

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - पार्षद स्मृति संस्थान के द्वारा सुरेश गुप्ता की अध्यक्षता में फूलबार स्थित पार्षद वाटिका में विजय विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा गीत के रचयिता श्याम लाल गुप्ता की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हे श्रद्धा सुमन अर्पित किये गये।
              इस अवसर पर मुख्य अतिथि अमिताभ बाजपेयी ने कहा कि आजादी के समय पार्षद जी का यह गीत युवाओं में नव चेतना का प्रवाह करता था। कहा कि श्याम लाल जी ने आजादी के महासंग्राम में अपना अतुल्नीय योगदान दिया जिसके इस देश के वासी सदा आभारी रहेगे और उन्हे हमेशा याद करेगे। कहा आप युवाओं के लिए हमेशा चिन्तनशील रहे। आपने विधार्थी जी के साथ अखबार में भी कार्य किया। सुरेश गुप्ता ने कहा कि आज हम पार्षद जी की 41वी पुण्य तिथि मना रहे है यह हमारे लिए गौरव की बात है। चन्द्र शेखर आजाद जन कल्याण समिति के निन्नी पाण्डे ने कहा कि पार्षद जी के इस गीत ने आजादी के आन्दोलन को एक नई धार दी थी। इस अवसर पर सुरेश गुप्ता, कील शानू, मो0 उस्मान, अतहर नईम, गुरू नारायण गुप्ता, राजेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट