AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 23 अगस्त 2018

डीएम ने तालाबों पर अवैध बने मकानों पर कार्रवाई के दिये निर्देश

फतेहपुर, शमशाद खान । जनपद मे चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने शहर के प्रमुख स्थानों पर भ्रमण किया जिसमे विद्युत पोलों, संकेतक बोर्ड लगाये जाने, साफ-सफाई व तालाबों की पैमाइश कराकर अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बने मकानों पर कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये। 
बुधवार को ईद-उल-जुहा (बकरीद) पर्व के मौके पर ईंदगाह पहुंचकर जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने जनपदवासियों को पर्व की मुबारकबाद देते हुए उनके सुखमय जीवन की कामना की और पर्व को आपसी भाईचारे और सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। तत्पश्चात् जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह व पुलिस अधीक्षक राहुल राज ने लोधीगंज, वर्मा चैराहा, ज्वालागंज का भ्रमण किया। जहां ज्वालागंज बाईपास पर संकेतक बोर्ड लगाये जाने व वर्मा चैराहे पर विद्युत पोलों को कम जगह पर लगाने के निर्देश दिये। साथ ही गढीवा मोहल्ला स्थित तालाब की पैमाइश तत्काल कराये जाने और उनकी नालियों की मरम्मत एवं साफ-सफाई करायी जाने के निर्देश दिये तो वहीं दक्षिणी गौतम नगर भंगियाना मोहल्ले मे जलनिगम द्वारा बनायी गयी नाली निर्माण मे बढ़ती गयी अनियमितता पर रोष व्यक्त करते हुए तत्काल पुनः सही कराये जाने के निर्देश दिये। इसके बाद शादीपुर मोहल्ला स्थित तालाब के पास पड़ी जमीन की पैमाइश कराने तथा आईटीआई मे म्यूजियम बनाने के लिए निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने अपर उपजिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त मोहल्लों के तालाबों का निरीक्षण किया जाये और अवैध रूप से सरकारी जमीनों पर बने मकानों पर तत्काल कारवाई की जाये। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता, एसडीएम प्रेम प्रकाश तिवारी, एएसपी विनोद कुमार सिंह के अलावा अधिशाषी अभियंता विद्युत समेत सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट