AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 11 अगस्त 2018

आधे घंटे की झमाझम बारिश से रोड़ व गली बने टापू

फतेहपुर, शमशाद खान । बीते कई दिनों से पड़ रही उमस भरी गर्मी से लोग बेचैन हो उठे थे लेकिन मौसम ने फिर एक बार करवट बदला और भीषण गर्मी से राहत दिलाने के लिए शनिवार को दोपहर मे आधा घंटा हुयी मूसलाधार बारिश से जहां लोगों को राहत मिली वहीं उमस बरकरार है आधे घंटे की बारिश से  शहर की नरकी हालत सबके सामने आ गयी और मार्गो से लेकर गलियों तक टापू बन गये।
उमसभरी गर्मी के बाद शनिवार को दिन के दोपहर से ही मौसम मे परिवर्तन रहा और अचानक शुरू हुयी बारिश के बाद ढाई बजे हुयी झमाझम बारिश से मौसम पूरी तरह खुशनुमा हो गया लेकिन उमस बरकरार रही और शहर की जल निकासी व्यवस्था धाडम होने के कारण बारिस में आधा शहर जलमग्न हो गया। जिससे जगह-जगह जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। नगर पालिका की सफाई व्यवस्था की पोल बारिश से खुलकर सामने आ गयी। वहीं झमाझम बारिश को देखकर किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे। किसानों को इस समय पानी की अति आवश्यक है क्योंकि धान की फसल खेतों मे खड़ी है किसानों के फसल के लिए पानी अति आवश्यक था। झमाझम बारिश से किसानों समेत आम जनमानस को राहत मिली है। आधे घंटे की बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो वहीं उमस बरकरार है। शहर की रोड़ व गलियां पानी से लबालब हो गयी। जिससे लोगों को आने जाने मे दिक्कतों का सामना उठाना पड़ा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट