AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 8 सितंबर 2018

2015 में उत्तीर्ण पूर्व ट्रेड अपरेन्टिस को नौकरी की मांग को लेकर धरना

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  2015 में उत्तीर्ण पूर्व ट्रेड अपरेन्टिस को नौकरी दिलाये जाने की मांग को लेकर इंटक नेता आशीष पाण्डे के नेतृत्व में नवीन मार्केट शिक्षक पार्क मे धरना देकर प्रदर्शन किया गया तथा सिटी मजिस्ट्रेट रवि प्रकाश श्रीवास्तव को ज्ञापन देकन पास होकर पीवीआर करा चुके ओईएफ, पैराशूट फैक्ट्री के 104 लडके एवं लडकियों को ओसीएफ शाहजहांपूर में ज्वानिंग दिये जाने की मांग की गयी।
        इस अवसर पर आर्शीष पाण्डेय ने कहा कि चेयरमैन आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड कलकत्ता ने ज्वानिंग के लिए 6/8/2018 को अपन महानिदेशक ओईएफ मुख्यालय कानपुर को जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होेन अपर महानिदेशक कानुपर से मांग कीक है कि तीन वर्ष पूर्व लिखित प्रैक्टिकल पास एवं पीवीआर पूर्ण करा चुके 104 युवाओं की उम्र निकल रही है। उम्र अधिक होने पर इन्हे सरकारी नौकरी नही मिल पायेगी। मांग करते हुए कहा भारत सरकार की नीति के अनुसार यदि टेलर पद पर भर्ती नही करनाचाहते है तो जिस प्रकार ओईएफ में कार्यरत टेलरों को फिटर, मशीनिस्ट, टूल एण्ड डाई मेकर आद की 6 महीने की ट्रेनिंग दी गयी है उसी प्रकार से इन चयनित 104 युवाओं को भी ज्वानिंग कराकर ज्वाइनिंग दी जाये। कांग्रेस नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री नेक हा कि सरकार युवाओं का जीवन बर्बाद न करे। डीएन मालवीय ने तन वर्षो से पास युवाओं को ज्वानिंग देने पर सरकार पर कडा प्रहार करते हुए कि एक तरफ कौशल विकास योजना का सरकार प्रचार कर रही है और हर वर्ष दो करोड रोजगार देने के चुनावी घोषण करने वाले पास युवाओं को दर-दर भटकना पड रहा है। धरने का संचालन कुनाल पाल ने किया तथा पीके श्रवाीस्तव, रकेश मिश्रा, कुनाल पाल, बैकुण्ठ तिवारी, अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट