AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 30 सितंबर 2018

जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़क पर संघर्ष होगा - अरविन्द विद्रोही

बाराबंकी, सुनील चतुर्वेदी - शिवपाल सिंह यादव जी ने " समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " का गठन नेता जी  मुलायम सिंह यादव  के निर्देश और आशीर्वाद के पश्चात किया है । समाजवादी सेक्युलर मोर्चा समाजवादी पुरखों, बुजुर्गों के सम्मान और विचारों को पुनः स्थापित करने का कार्य करेगा ।

शिवपाल सिंह यादव  के कुशल नेतृत्व में "समाजवादी सेक्युलर मोर्चा" एक राजनैतिक विकल्प के तौर पर उभर चुका है । "समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " गठन के कारणों को स्पष्ट करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने विभिन्न पत्रकार वार्ताओं और जनसभाओं में बताया है कि हम समाज के सभी उपेक्षित - वंचित - शोषित -पीड़ित तबके - वर्ग के हित के लिए संघर्ष करेंगे । जनहित के लिए जनजागरूकता, जनसंगठन और जनसंघर्ष तैयार करने का साफ इरादा है हमारा ।

बाराबंकी जनपद में " समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " से जनप्रतिनिधियों के भी जुड़ने का सिलसिला प्रारम्भ हो चुका है । बीते कल शनिवार 29 सितंबर को बाराबंकी के जमीनी आधार और ग्रामीण अंचल में अपनी पकड़-पहचान रखने वाले तीन नेताओं क्रमशः प्रेम प्रकाश यादव ( प्रतिनिधि सदस्य जिला पंचायत सदस्य फतेहपुर ), कैलाश यादव ( सदस्य जिला पंचायत निन्दूरा प्रथम ), सुभाष यादव ( सदस्य जिला पंचायत दरियाबाद ) ने मेरे साथ जाकर लोहिया ट्रस्ट विक्रमादित्य मार्ग - लखनऊ में शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की । शिवपाल सिंह यादव  के नेतृत्व के प्रति आस्था व्यक्त करते हुए सभी साथी "समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " से जुड़ गए ।  शिवपाल सिंह यादव  ने अपने प्रति आस्था व्यक्त करने और संगठन में शामिल होने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया । कल इस अवसर पर  शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व के प्रति लंबे समय से समर्पित और आस्थावान रहे, राजनैतिक संघर्ष के दौर में साथ रहे धर्मेंद्र यादव ( जमुवासी ) भी मौजूद थे । बाराबंकी जनपद में "समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " का विस्तार कार्य तेजी से हो रहा है । लोहिया वाहिनी के पूर्व प्रदेश सचिव रहे राजेश भारती बाबा पहले ही  शिवपाल जी से मुलाकात करके अपनी आस्था उनके प्रति प्रकट कर चुके हैं । मुझे विश्वास है कि  शिवपाल सिंह यादव जी के निर्देशानुसार अति शीघ्र हम सभी साथी मिलकर बाराबंकी जनपद में कार्यालय स्थापित कर लेंगे और कार्यालय उद्घाटन के अवसर पर विधिवत एक कार्यक्रम का आयोजन भी होगा ।

शिवपाल सिंह यादव जी का एक राजनैतिक संदेश है जो मैं आप सभी पत्रकार बंधुओं के माध्यम से आम जनमानस तक पहुँचाना चाहता हूँ । शिवपाल जी खुद एक बड़े कुशल सँगठनकर्ता हैं । षड्यंत्रों एवं दुरभिसंधियों के शिकार हुए शिवपाल जी राजनैतिक उपेक्षा और अपमान का विष पीने के बाद भी पारिवारिक रिश्तों, सामाजिक मूल्यों और राजनैतिक प्रतिबद्धता से डिगे नही बल्कि और अधिक दृढ़ता से डटे हुए हैं । शिवपाल सिंह यादव जी का संदेश है कि , " वे सभी राजनैतिक कार्यकर्ता और नेता जो उपेक्षा, तिरस्कार, अपमान के शिकार हैं लेकिन समाज एवं राजनीति में अपना सक्रिय-सार्थक योगदान देने की इच्छा शक्ति रखते हैं, वे हमारे साथ इस नए संगठन व संघर्ष के मार्ग पर कर्मठता पूर्वक चलने के लिए साथ आ जाएं ।"

बाराबंकी जनपद में हमारे सम्पर्क में तमाम राजनैतिक व्यक्ति हैं । हम लगातार संपर्क और वार्ता कर रहे हैं । जैसे जैसे  शिवपाल सिंह यादव जी की अनुमति मिलती रहेगी वैसे वैसे व्यक्तिगत मुलाकात कराने, शामिल कराने के पश्चात प्रेस वार्ता के माध्यम से जनप्रतिनिधियों, पूर्व जनप्रतिनिधियों के " समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " में शामिल होने की विधिवत घोषणा की जाएगी ।

बाराबंकी जनपद के आप सभी वरिष्ठ एवं साथी पत्रकारों का मैं हृदय से आभारी हूँ । आपके ही बीच का हूँ , एक बडा राजनैतिक दायित्व (प्रवक्ता )  शिवपाल सिंह यादव जी ने मुझे सौंपा है और आप सभी ने खबर-जानकारी मिलते ही मुझे बधाई-शुभकामना संदेशों के माध्यम से अपना स्नेह-सहयोग-आशीर्वाद प्रदान किया । यह स्नेह-सहयोग-आशीर्वाद बनाये रखियेगा । अगर कभी मुझसे कोई त्रुटि-भूल हो तो साधिकार मुझे सचेत करिये, टोकिये और मुझे मेरे इस नए राजनैतिक संघर्ष के मार्ग पर मजबूती से बढ़ने के लिए हौसला देते रहिये ।

अंत में मैं यह भी स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि हमारे अगुआ  शिवपाल जी वातानुकूलित कमरों -सभागारों में ही बैठकर कंपनी प्रबंधन के इशारे और सहारे पर छवि-चेहरा चमकाने की राजनीति पर लेशमात्र भी यकीन नही रखते हैं । हम संगठन तैयार करके भारतीय जनता पार्टी की सरकारों की गलत नीतियों और मनमानी नौकरशाही के खिलाफ सड़क पर संघर्ष करने के प्रति प्रतिबद्ध और वचनबद्ध हैं । मनमानी नौकरशाही और बेलगाम पुलिसिया गुंडागर्दी का हम पुरजोर विरोध करते हैं । भाजपा की सरकारों से आमजनमानस ऊब चुका है लेकिन साथ ही साथ मौजूदा विपक्ष की आरामतलबी और सिर्फ बयानबाजी ने जनता को निराश किया है । इन विषम विपरीत राजनैतिक परिस्थितियों में  शिवपाल सिंह यादव जी के कुशल सांगठनिक नेतृत्व में समाजवादी संघर्ष की परिपाटी को अपनाते हुए " समाजवादी सेक्युलर मोर्चा " ही भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अब बड़ा सशक्त राजनैतिक विकल्प बनने जा रहा है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट