AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 1 सितंबर 2018

खाली पडी भूमि पर दंबगो ने किया जबरन कब्जा

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - शिव मंन्दिर से लगी खाली पडी भूमि पर क्षेत्रीय दबंगों ने जबरन कब्जा कर लिया। यही नही दबंगों ने उसे अपने प्लाट का हिस्सा बताकर गेट लगवा लिया। क्षेत्रीय लोगों की माने तो यह मंदिर से लगी भूमि है तथा वर्षो से यहां धार्मिक कार्य, भजन-कीर्तन, सत्संग आदि होते आ रहे है लेकिन कल्याणपुर पुलिस की मिली भगत से दबंगो ने इस भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया है। वहीं शिकायत पर कल्याणपुर पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की और कब्जा करवा दिया।
           रावतपुर गांव म0नं0 116/4 के पूरब में स्थापित शिव मन्दिर के सामने भजन कीर्तन व धार्मिक आयोजनों के लिए खाली पडी भूमि पर विश्वनाथ सिंह, राहुल सिंह व मोहित सिंह आदि ने जबरन गेट लागकार नाजायज ढंग से कब्जा कर लिया है। लोगो की माने तो इस भूमि को मंदिर का ही हिस्सा मानते हुए भूस्वामी परिवारों के मध्यम पंजीकृत समझौता हुआ था, जिसके अनुसार मंदिर के सामने खाली पडी भूमि पर किसी को दाािल व काबिज होने का कोई अधिकारी नही था लेकिन यह दबंग इस जमीन पर गेट लगाकर अपना कब्जा जमाना चाहते है। इस घटना से क्षेत्र की जनता में काफी आक्रोश है और सभी ने प्रशासन से मांग की है कि यह जमीन पारिवारिक बुुजुर्गो द्वारा श्रद्धालुओं के भवन, पूजन व धार्मिक आयोजनों के सम्पादन के लिए छोडी गयी थी, लिहाजा इस पूजा स्थल को तत्काल खाली कराकर क्षेत्र में बन रही तनाव की स्थित को खत्म किया जाये नही तो खेत्रीय नागरिक व भक्त दबंगों के लिखाफ खुकर संघर्ष करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्थानी प्रशासन की होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट