AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 8 सितंबर 2018

मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर खामियों को दुरुस्त करने में जुटे अफसर

फतेहपुर, शमशाद खान । प्रदेश के मुखिया योगी अदित्यनाथ के 15 सितम्बर को  जनपद के होने वाले सम्भावित दौरे की तिथि की सुगबुगाहट पाते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया सेकेण्ड सटरडे होने के बाद भी सरकारी योजनाओं को अमली जामा पहनाने के साथ ही विकास कार्यो की योजनाओं से जुड़े दस्तावेजों को दुरुस्त करने का कार्य किया जाता रहा। कलेक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी एवं विकास भवन के सीडीओ कार्यालय सहित सभी सरकारी कार्यालयो में कर्मचारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुटे रहे। वहीं जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह सीडीओ चांदनी सिंह, एडीएम जेपी गुप्ता ने विकास भवन स्थित पंचायती राज विभाग, डीआरडीओ समेत कई विभागों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को परखते हुए सम्बंधित अफसरो को सुधार करने के कड़े निर्देश दिए। 
बताते चले की सूबे के मुखिया योगी अदित्यनाथ के जनपद दौरे पर 15 सितम्बर को हसनापुर सानी स्थित गाँव आने की तिथि लगभग तय है जिसकी केवल अब औपचारिक घोषणा ही बाकी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि  मुख्यमन्त्री योगी अदित्यनाथ विकास कार्यो को लेकर ग्रामीणों संग गाँव से ही प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी से संवाद स्थापित कर सकते है। जिसके बाद जिला मुख्यालय आकर जनपद में चलने वाले विकास कार्यो और सरकारी योजनाओं में गरीबो को दी जा रही सहभागिता की हकीकत परखने के लिए बैठक में भाग लेंगे अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ओडीएफ गाँव की जानकारी लेने के साथ ही जनपद को ओडीएफ भी घोषित कर सकते है। अचानक मुख्यमंत्री के दौरे के कार्यक्रम घोषित होने से जिला प्रशासन के हाथ पांव फूल गए आनन फानन में अधीनस्थों को छुट्टी के दिन कार्यालय आने को कहने के साथ ही अपने अपने विभाग द्वारा संचालित शासन की योजनाओं में पात्रों को दिए जा रहे लाभों की जानकारी जुटाने और लक्ष्य के सापेक्ष पूरी जानकारी के दस्तावेज मुकम्मल करने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए सीएम के दौरे के मद्देनजर जनपद में किसी तरह की कोई खामी न निकल सके जिसके लिए जिले के शीर्ष अफसरो की मैराथन बैठको का सिलसिला देर शाम तक चलता रहा वहीं विकास कार्यो की योजनाओ को मूर्तरूप देने के लिये प्रधानमन्त्री आवास योजना,उज्ज्वला योजना, पं दीन दयाल उपाध्याय योजना सहित सभी केंद्रीय योजनओ की सूचना एकत्र करने के साथ ही होने वाली सभी खामियों में सुधार करने के कार्य के साथ दौरे की अन्य सभी कार्ययोजनाये की तैयार की जाती रही। मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारी के लिए आला अफसरो के साथ कर्मचारी भी पसीना बहाकर अपना होमवर्क पूरा करते हुए देखे गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट