AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 29 सितंबर 2018

जीएनके इन्टर कालेज में बच्चों ने लगाई झाडू

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - स्वच्छ समाज के लिए लोगो को प्रेरित करते हुए स्काउट व एनसीसी के बच्चों ने एंटी करप्शन फाउडंेशन आफ इंडिया व जीएनके इन्टर कालेज के संयुक तत्वाधान में सफाई अभियान चलाया जिसमें एनसीसी के बच्चों ने कालेज प्रांगण में झाडू लगाकर सराहनीय कार्य किया। प्रचार्य अवधेश कटियार ने कहा कि स्वच्छता को हम सभी अपना धर्म बना ले तो शहर में गंदगी का नामो निशान मिल जायेगा।
             एनसीसी अफसर कृष्ण मोहन शुक्ला ने कहा कि देश मे स्वच्छता के लिए जो अलख जल रही है उसमें देश के युवा वर्ग के लोगो को शामिल होने की जरूरत है। एंटी करप्श्ज्ञन फाउंडेशन आफ इंडिया के जिला इंचार्ज दिलीप कुमार मिश्रा ने कहा कि स्काउट गाइड के बच्चों को समाज सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिये। कहा प्राथमिक सहायता, तम्बू लगाना स्काउट का महत्वपूर्ण अंग है। बच्चों ने सफाई कर आज सराहनीय कार्य किया है। हर बच्चे को सीख लेनी चाहिये। इस अवसर पर विधालय के वरिष्ठ शिक्षक शैलेश बिहारी श्रीवास्तव, गगन कटियार, टिकल बाबू, दिली कुमार मिश्रा, कृष्ण मोहन शुक्ला, लाल जी आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट