AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 16 सितंबर 2018

बिठूर के घाटों पर चलाया गया सफाई का महाअभियान

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - कानपुर के प्रसिद्ध धार्मिक तथा एतिहासिक स्थल बिठूर में रविवार को गंगा सरुक्षा दल के सदस्यों द्वारा स्पर्श गंगा स्वच्छता एवं जागरूकता महाअभियान चलाया गया, जिसके तहत बिठूर के गंगा घाटों पर साफ-सफाई की गयी तथा घाटों की पर बने मंदिर की सफाई के साथ धुलाई की गयी।
          इस महा अभियान में ब्रम्हावर्त घाट, तुलसी राम घाट, महिला घाट, क्रम्हेश्वर महादेव मंदिर सहित अन्य घाटों पर सफाई की गयी। घाटो पर मौजूद तीतर्थ पुरोहितों से आये भक्तो से किसी भी प्रकार की गंदगी न करने की अपील की। वहीं समिति के सदस्यो ने कहा कि यदि तीर्थ पुरोहित सुधर जाये तो गंगा घाटों पर गंदगी नही हो सकती है। बताया बर्षो से गंगा सभा कमेटी बनी हुई है जिसमें लाखों रू0 आ रहा है और दूध, फूल, क्षूंटी का ठेका उठाया जा रहा है, लेकिन आने वाले यात्रियों से लेकर किसी भी प्रकार से कमेटी की ओर से व्यवस्था नही की जाती है न ही रूकने की व्यवस्था और न ही घाट पर महिलाओं को वस्त्र बदलने की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि खुले में शौच जाने को लोग मजबूर है। यह भी बताया कि आज भी घाटो पर पाॅलीथीन का उपयोग होता है, यात्रियों से अभद्रता की जाती है। इस अवसर पर बच्चा तिवारी, राजू बाब, कललू मिश्रा, कासीराम, रोहित, सौरभ द्विवेदी, प्रदीप शुक्ला आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट