AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 28 सितंबर 2018

क्राइसचर्च महाविधालय में कैरियर गाइडेंस प्लेसमेंट सेल की हुई स्थापना

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - छात्रो के आगामी जीवन में रोगार को सुनिश्चित करने व कैरियर को सफल दिशा देने के लिए क्राइस्टचर्च महाविधालय में कैरियर गाइडेंस प्लेसमेंट सेल की स्थापना की गयी, जिसका उददेश्य छात्र-छात्राओं के लिए रोजगार परक एवं व्यवसाय सम्बन्धी जानकारी उपलब्ध कराना, रोजगार के अवसरो और संभावनाओं को तलाशना व छात्रों की योग्याता एवं क्षमता संवर्धन हेतु कार्यक्रमो को आयोजन करना है।
             इस दौरान कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसका संचालन डा0 विभा तिवारी ने कहया तथा समन्वयक डा0 आशुतोश सक्सेना ने सीजीपीसी के उददेश्यों एवं गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होने कहा व्यक्ति को अपनी रूचि और विशेषज्ञता के अनुसार नौकरी तलाशनी चाहिये। आज रोजगार और कौशल विकास के विकल्पों बी बहुतायत है और इनमें से सही विकल्प का चुनाव आवश्यक है। प्रचार्य डा0 आरके गुप्ता ने कार्यशाला को छात्रो के लिए उपयोगी बताया और कहा कि इसमें छात्र जीविका चयन में उचित मार्गदर्शन प्रापत कर अपने कौशल व योग्यतानुसार रोजगार की दिशा चुन सकते है। कार्यशाला का प्रमुख व्याख्यान डा0 प्रमेाद कुमार इंटरनेशनल स्कूल आफ बिजनेस एंड मीडिया पुणे द्वारा दिया गया जिसमें उन्होने समय की मांग, रोजगार का उचित चुनाव, ामताओं, अभिरूचियों के साथ अन्य पहलुओं पर व्याख्यान दिया। डा0 महेश आर0 द्वारा लक्ष्यों पर प्रकाश डाला गया। धनरूवाद ज्ञापन डा0 मीतकमल द्विवेदी ने दिया। इस अवसर पर डा0 डीसी श्रीवास्तव, डा0 रीना डीन, डा0 शिप्रा श्रीवासतव, डा0 एस दयाल, डा0 संगीता गुप्ता सहित अन्य शिक्षक तथा छात्र-छात्राये उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट