AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 13 सितंबर 2018

यमुना की धार से बेघर हुए ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर मांगा आवास

फतेहपुर, शमशाद खान । यमुना नदी की धार प्रतिवर्ष तेज होने से कोर्राकनक की कृषि योग्य भूमि लगातार कम होती जा रही है जिससे दर्जनों मजरे नदी की धार मे विलुप्त हो चुके हैं जिसको लेकर ग्रामीणांे ने भाजपा नेताओं के साथ मुख्यालय पहुंचे और उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कटान से प्रभावित ग्रामीणों को आवास बनवाये जाने के साथ अन्य समस्या का समाधान किये जाने की मांग किया। 
गुरूवार को असोथर विकास खण्ड के कोर्राकनक के ग्रामीणों ने भाजपा नेता रामप्रताप सिंह गौतम, अरविन्द बाजपेयी, धर्मेन्द्र सिंह जनसेवक, अर्पणा सिंह गौतम की अगुवाई मे कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी के नाम सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम प्रेम प्रकाश तिवारी को सौंपते हुए अवगत कराया कि विगत कई वर्षों से यमुना नदी कोर्राकनक की ग्रामसभा की कृषि योग्य भूमि धार के कारण लगातार कटती जा रही है जिससे जनपद की भूमि बांदा मे कई बीघा चली गयी है जिससे लोगों के मकान के साथ-साथ रोजी रोटी का भी संसाधन पूरी तरह से बंद हो गया है। साथ ही यह भी अवगत कराया कि नदी किनारे बने सैकड़ों मकान धार की चपेट मे आ जाने से समाप्त हो गये हैं जिसके चलते लोगों को खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करना पड़ रहा है। बेघर हुए लोगों को घर मुहैया कराये जाने और कटान मे जनपद की गयी कई बीघा जमीन का सीमांकन कराकर वापस दिलाय जाने जैसे अन्य समस्याओं का समाधान कराकर कोर्राकनक के बाशिंदे को राहत दिलाये जाने की मांग किया। इस मौके पर दिनेश सिंह, कुलदीप भदौरिया, बबलू सिंह, बसंत सिंह, अनिल सिंह, दीपक सिंह, शिवबरन सिंह, शिवभूषण सिंह, अरिमर्दन सिंह, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट