AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 16 सितंबर 2018

उधोग मंत्री ने बदलती जीवनशैली से हो रहे रोगो को रोकने पर दिया बल

कानपुर नगर,   हरिओम गुप्ता - ग्रो इंडिया के फैट टु फिट प्रोजेक्ट से विधालयों में बच्चों की जीवन शैली में बदलाव की दिशा में कार्य किया जायेगा, जिसमें बच्चों में मोटापे की समस्या को हल किया जाये, यह जानकारी रागेन्द्र स्वरूप सभागार में आयोजित पंचम ग्रों इंडिया दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बाल हाॅर्मोन रोग विशेषज्ञ डा0 अनुराग बाजपेयी ने दी। उन्होने बताया कि शोध में 22 प्रतिशत बच्चे मोटापे से ग्रसित पाये गये जिसका कारण टीवी देखते समय आहार लेना बताया।
             इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रदेश के उधोग मंत्री सतीश महाना ने बताया कि बच्चें में जीवन शैली से सम्बन्धित रोग बहुत तीव्रता से बढ रहे है एवं उन्हे रोकने की तुरंत आवश्कता है। उन्होने आशा व्यक्त की कि ग्रो इंडिया के इस अभियान से इस दिशा में सक्रिय कदम उठाया जा सकेगा। डा0 रश्मि कपूर ने बताया बच्चें में मोटापा एक बडी समस्या बनता जा रहा है जिसे समय पर नियंत्रण नही किया जो तो डायबिटीज, फैटी लीवर एवं कोलेस्ट्राल के रोग बहुत कम समय पर आ जाते है। डा0 अनुराग ने बताया कि ग्रो इंडिया दिवस में एक प्रमुख कार्यक्रम स्कूलों से सम्बन्धित तीन बडे कार्यक्रमों का अनावरण यिका था जो विधालयों से मिलकर बच्चें में विकास समस्याओं, मोटापे एवं टाइप 1 मधुमेह की दिशा में कार्य करेंगे। इस अवसर पर डा0 अतुल कपूर, डा0 एमएम मैथानी, डा0 आरएन चैरसिया, अश्वनी कोहली, उमेश नरूला, ऋषि ग्रोवर, डा0 अमित चावला आदि उपस्थि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट