AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 16 सितंबर 2018

प्रधानाचार्य परिषद की बैठक में बोर्ड के निर्णयों पर जताया असंतोष

फतेहपुर, शमशाद खान । बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रधानाचार्य परिषद की एक बैठक जिलाध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित की अध्यक्षता में आहूत की गई जिसमें माध्यमिक शिक्षा परिषद की कार्यशैली पर प्रधानाचार्यो द्वारा रोष प्रकट किया गया।
रविवार को शहर के मुस्लिम इण्टर कालेज में प्रधानाचार्य परिषद की एक बैठक जिलाध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमे बोर्ड परीक्षा  कराये जाने के लिये माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा मनमाने निर्णय किये जाने पर असंतोष व्यक्त किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के अध्यक्ष प्रभुदत्त दीक्षित ने कहा कि यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा के दौरान प्रधानाचार्य एवं स्टाफ को अपने विद्यालय से हटाकर अन्य स्थान पर तैनात किये जाने का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण है। अन्यंत्र तैनाती के दौरान विद्यालय की सम्पत्ति एवं अभिलेखों का दुरूपयोग किया जा सकता है साथ ही कहा कि परीक्षा केंद्रों पर डबल सीसीटीवी कैमरा एवं वाईस रिकॉर्डर लगाये जाने के लिये बोर्ड द्वारा केंद्रों पर दबाव डाला जा रहा है जबकि विद्यालयो द्वारा पिछले वर्ष परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके है ऐसे में बिना किसी आर्थिक सहायता के नए कैमरे लगाए जाने में विद्यालय असमर्थ है। उन्होंने मौजूदा स्थिति के अनुसार ही बोर्ड परीक्षा कराए जाने के लिये केंद्र बनाए जाने की मांग किया बैठक में देय छुट्टियों को ही तालिका में अंकित किये जाने वेतन विसंगतियों एवं पुरानी पेंशन बहाली किये जाने की मांग जैसे मुद्दे शामिल रहे। इस मौके पर जितेंद्र चैधरी, हसीब खान,बरगति लाल गुप्ता,नियाजुल हसन, नीना यादव,अनामिका श्रीवास्तव, डा सुरेंद्र मालवीय,विश्वनाथ त्रिपाठी, कमलेश कुमार आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट