AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 14 सितंबर 2018

पटरी चटकने से रेलमार्ग प्रभावित

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर उन्नाव और सोनिक स्टेशन के बीच पटरी चटकने के कारण रेलमार्ग अवरूद्ध हो गया, जिसके कारण ट्रेनो को रास्ते में ही रोकना पडा। पटरी में दरार की सूचना पर पीडब्ल्यूआई ने जूनियर इंजीनिय को मौके पर भेजा तथा जेई ने काॅशन लेकर यामायात को बहाल करके पटरी दुरूस्त कराने का कार्य शुरू किया।
            जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुबह लगभग 11 बजे उन्नाव-सोनिक रेल खंड के बीच की मैन की चटकी पटरी पर नजर पडी तो उसने इसकी सूचना स्टेशन और केबिन मास्टर को दी। तत्काल लखनऊ ओर की ट्रेनो को उन्नाव से पहले रूकवा दिया गया। मौके पर पहुंचे जूनियर इंजीनियर ने ट्रैकमैन से चटकी पटरी को फिश प्लेट से मजबूत कराया। इस दौरान नई दिल्ली-लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस उन्नाव मे 15 मिनट रूकी रही। पूरी एक्सप्रेस, फैजाबाद इंटरसिटी, जबलपुर और गोरखपुर एक्सप्रेस सहित अन्य कई ट्रेनो को मगरवारा और उन्नाव के बीच रोक दिया गया। फिश प्लेट से मजबूती देते हुए ट्रेनो का परिचालन लगभग 25 निट बाद शुरू हो सका। बताया जाता है कि 30 किमी0 प्रति घटा के काॅशन से डाउन पर ट्रेने निकाली गयी। पीडब्ल्यूआई विकास कुमार ने कहा कि फिश प्लेट से बंधी पटरी के एक हिस्से में दरार आई है जिससे ट्रेनो का परिचालन प्रभावित हुआ था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट