AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 15 सितंबर 2018

सौहार्द से सभी त्योहार मनाने का लिया संकल्प

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - कानपुर प्रशासन द्वारा लगातार शहर में शांति और सौहार्द व्यवस्था बनाये जाने के निरंतर प्रयास किये जाते रहे है। वर्तमान में गणेश पूजन और मोहर्ररम के मददेनजर शहर के कप्तान कई मीटिंग कर चुके है और शहर में अमनो चैन बनाए रखने को, सभी समुदायों के बीच आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए मुहीम भी चला रहे है। त्योहारो में आपसी सौहार्द बना रहे इस लिए दोनो समुदाय के लोगों के साथ लगातार बैठके हो रहे है। एक दूसरे के त्योहारो की जानकारी ली जा रही है साथ ही सभी से सदभावना बनाये रखने की अपील की जा रही है।
                  कहीं न कहीं शहर के लोग किसी प्रकार का झगडा या विवाद नही चाहते। सभी शांति से रहना पंसद करते है और यह भी मानते है कि शहर में कुछ अराजक तत्व है जो शांति भंग करने के प्रयास में लगे रहते है तो वहीं कुछ ऐसे लोग भी है जो आपसी सौहार्द की मिशाल पेश करते है और समाज को देश को जोडने का काम करते है। इसी क्रम में शहर के सर्वाधिक संवेदनशील क्षेत्र रावतपुर के रामलला मंदिर के बाहर शनिवार को हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, सभी समुदायों के प्रबुद्ध लोगों ने मिलकर सफाई अभियान चलाया। इस अभियान को सद्भावना का नाम दिया गया। सभी वर्गो के लोगों ने इसमें उत्साहपूर्वक भाग लिया और सफाई कर स्वस्थ और स्वच्छ रहने का संदेश दिया। साथ ही सभी ने आपस में मिल-जुलकर सौहार्दपूर्ण वातावरण में सभी त्योहार मनाने का संकल्प लिया। इस अवसर पर एसपी पश्चिम संजीव सुमन, सीओ कल्याणपुर राजेश पांडे, इंस्पेक्टर कल्याणपुर सतीश कुमार ंिसह, रावतपुर चैकी इंचार्ज सुरेश नारायण मिश्रा आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट