AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 7 सितंबर 2018

छात्रो को प्रदान की गयी छात्रवृत्ति

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  ओंकारेश्वर सरस्तवी विधा निकेतन इण्टर कालेज के संस्थापक अध्यख डा0 यज्ञदत्त दुबे की पुय स्मृति में एक व्याख्यानमाला  प्रेरणा पुंज सूर्य विषय पर किया गया, जिसका उदघाटन वरिष्ठ अस्थि रोग विशेषज्ञ डा0 गोविन्द त्रिवेदी ने किया। बाल रोग विशेषज्ञ डा0 आरके महाजन विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्ािित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर्नल एसएन पाण्डेय ने की। इस अवसर पर पूर्व छात्रा प्रीती गुप्ता, अनिकेत मिश्रा को 11 हजार रू0 डा0 यज्ञदत्त दुबे स्मृति छात्रवृत्ति के रूप में प्रदान किये गये।
           मुख्य अतिथि ने कहा कि जीवन में यदि आगे बढना है तो दुनिया को अपने में समाहित करना होगा, जिस प्रकार सूर्य ने विश्व को अपने में समाहित कर रखा है। आपको विषय रटना नही है अपितु समझना है। परिश्रम करने वाले ही सफल होते है। अध्यक्ष ने कहा कि जीवन का एक मात्र उददेश्य सेवा होना चाहिये ।हम आपने आस पास जो कुछ भी है उसके प्रति समर्पित भाव से तत्पर रहे, यही जीवन का लक्ष्य हो और इसी में जीवन की पूर्णता है। सभी अतिथियों का स्वागत प्रधानाचार्य राममिलन सिंह ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन क्षमा अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर डा0 नीरजा अग्निहोत्री दिव्यांश बंसल, प्रतिमा दुबे, डा0 प्रेमकुमारी मिश्रा, बीपी राय, कुसुम दुबे, कुमकुम पाण्डेय, उा0 विजय लक्ष्मी आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट