AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 10 सितंबर 2018

एससी/एसटी के विरोध में सांसद निवास का किया घेराव

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - सवर्ण स्वाभिमान समिति के राष्ट्रीय संयोजक ज्ञानेश मिश्रा के नेतृत्व में एससी एसटी एक्ट में बिना जांच के अविलम्ब गिरफ्तारी के विरोध में, फर्जी एससी एसटी मुकदमा कराने में दोषी जाये जाने पर सख्त से सख्त सजा व मुकदमें का प्रावधान करने, नोएडा मामले में फर्जी एससी एसटी मुकदमा लगाकर बुजुर्ग कर्नल चैहान को फंसाने के दोषी एडीएम को नौकरी से बर्खास्त कर गिरफ्तार करने की मांग को लेकर समिति के सदस्य व अन्य व्यापारीगणो ने पैदल मार्च कर भाजपा सांसद देवेन्द्र सिंह भोले को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व उनके निवास के बाहर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया तथा नारे लगाये।
           ज्ञानेन्द्र मिश्र ने कहा कि अपकी सरकार ने एससी एसटी एक्ट के मामले में देश के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को न मानकर देश की संसद में एससी एसटी एक्ट में बिना जांच के अविलम्ब गिरफ्तारी का प्रावधान लागू कर दिया, जेाकि हर हाल में हमारे सवर्ण समाज व पिछडा समाज के जीने के अधिकार को छीनने का प्रयास है। कहा कि एससीएसटी एक्ट का गलत उपयोग किया जाता है जिसके पूर्व में कई प्रमाण मिल जायेगे। उन्होने कहा कि हम इस एक्ट को कतई बर्दास्त नही करेगे, क्यों कि इसमें बेगुनाह लोगों को जबरन फंसाने का काम किया जाता है। सभी ने सांसद निवास का घेराव कर धरना दिया। ज्ञापन लेने पहुचे सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने सभी उपस्थित लोगों को शांत किया तथा मिष्ठान मंगाया और कहा कि वह स्थिति से भलि भांति परचित है और वह इसके लिए बात करेगे। उन्होने सवर्ण स्वाभिमान के सदस्यो को आश्वासन दिया कि सबके हितों को ध्यान में रखकर सरकार द्वारा कोई आखिरी फैसला लिया जायेगा। ज्ञानेन्द्र मिश्र ने कहा कि यदि सरकार इस एक्ट में संशोधन नही लाती है तो आन्दोलन और तेज होगा जो पूरे प्रदेश में नही राष्ट्र स्तर पर किया जायेगा। इस अवसर पर गोल्डन बाबा, शैलेन्द्र सिंह तोमर, कमल त्रिपाठी, मनीश श्रीवास्तव, जीतेन्द्र सिंह, सुनील मिश्रा, आशू शर्मा, एसडी सिह परिहार, मो0 कासिम, गिरीश पाण्डे, आनन्द शुक्ला, अशोक सिंह, एसके पाण्डे, सुशील शुक्ला, मोहित तिवारी, शिव मोहन सिंह, भरत केसरवानी, इसरार अहमद, सजीव बाजपेयी, अभिषेक चैहान, अमित पाठक आदि सैकडों लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट