AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 10 सितंबर 2018

आईपीएस अधिकारी की इलाज के दौरान हुई मौत, लखनऊ में हुआ अंतिम संस्कार

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र दास की कल रविवार को रिजेन्सी हास्पिटल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी। डाक्टरो ने उन्हे बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। डाक्टरो को उम्मीद थी कि इलाज के बाद संभव है कि उनकी जान बच सके लेकिन ऐसा हा न सका। एसपी सुरेन्द्र दास की मौत पर कानपुर के एसएसपी अनंत देव ने दुख जाहिर करते हुए कहा कि 2014 बैच के आईपीएस सुरेन्द्र दास की 12 बजकर 19 मिनट पर मौत हो गयी।
           उन्होने बताया कि सुरेन्द्र ने जहर खाया था, जिसके बाद से उनका रीजेंसी अस्पतला में इलाज चल रहा था। रीजेन्सी अस्पताल और मुंबई के डाक्टरो ने उनको बचाने के भरसक प्रयास किये लेकिन ईश्वर की इच्छा के आगे किसी का जोर नही चला। औपचारिक कार्यवाही करते हुए उनके शव का पंचनामा करके पोस्टर्माअम कराया जायेगा। एसपी सुरेन्द्र दास के शव का अंतिम संस्कार लखनऊ में हुआ । एसपी व उनकी पत्नी के दोनो पक्ष के लोग हास्पिटल में ही मौजूद थे लेकिन किसी ने कोई आरोप नही लगाया है और न ही सुरेन्द्र दास ने अपने सुसाइड नोट में किसी को दोषी बताया है। एसएसपी अनंत देव का कहना है कि उन्होने यह कदम क्यों उठाया उसकी विवेचना चल रही है, जब उनके परिवार की मानसिक दशा ठीक होगी तब उनसे बातचीत कर आगे की कार्यवाही की जायेगी। बताते चले कि बुधवार की सुबह शहर के एसपी पूर्वी सुरेन्द्र कुमार दास की अचानक तबियत बिगडने से पुलिस महकमें में हडकंप मच गया था। एसपी पूर्वी के आवास पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हे शहर के एक बडे कोशिश के बावजूद एसपी पूर्वी सुरेन्द्र दास ने रविवार को अंतिम सांस ली।

एसपी पूर्वी ने जिन्दगी से मान ली थी हार
आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र कुमार दास यूपी के बलिया जिले के रहने वाले थे। उनकी शादी पेशे से डाक्टर रवीना सिंह के साथ दो वर्ष पूर्व हुई थी। उनके पिता रामचंद्र दास रिटायर्डमेंट के बाद लखनऊ मे ही रहते थे। एसपी पूर्वी ने अपनी सुसाइड नोट में किसी को इस घटना के लिए जिम्मेदार नही ठहराया था, बस उन्होने इतना लिखा था कि वह अब जिंदगी से हार गये है।

मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया शोक
कानपुर में एसपी पूर्वी सुरेंद्र दास के निधपर पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक व्यक्त किया है। मुख्मयंत्री ने ट्वीटर पर शाके संतप्त परिजनेां के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट