AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 16 सितंबर 2018

सडक पर टूट कर गिरी हाईटेंशन लाइन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  केस्को की लापरवाही पूरे शहर में देखने को आसानी से मिल जायेगी। शायद ही शहर का कोई इलाका ऐसा हो जहां जर्जर पोल, लटके बिजली के तार, सडको पर अव्यवस्थित ट्रांसफार्मर या अन्य अव्यवस्था न मिले, लेकिन केस्को विभाग के जिम्मेदार आंखे मूंदे बैठे रहते है। कई बार शहर में बडे हादसे हुए और लोगों की जान तक चली गयी लेकिन बिजली व्यवस्था सरकार के विकास की पोल खोलती नजर आती है।
              कानपुर नगर में केस्को विभाग द्वारा बिजली वितरण सम्बन्धि जो भी व्यवस्था की गयी है वह काफी लचर है। स्थानीय सब स्टेशन से लेकर अधिकारी तक जनता की आम समस्याओं को नजर अंदाज कर रहे है। उमस भरी गर्मी हो या कडकडाती सर्दी बिजली विभाग का ढर्रा बर्षो से ऐसे ही चल रहा है। इसी क्रम में रविवार को तलाक महल में हाइ टेंशन लाइन टूट कर गिर गयी, जिसकी जद में कइ्र गाडिया आ गयी। गनीमत तो यह रही कि इस हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नही हुआ। हाईटेंशन लाइन गिरने से इलाके में अफरा तफरी फैली गयी। इलाकाई लोगों की माने तो यह अति व्यस्त सडक है और पूरे क्षेत्र में बिजली के तारो का संजाल फैला है। कहीं तार लटके है तो कहीं ढीले है लेकिन केस्को विभाग द्वारा कोई ध्यान नही दिया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट