AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 8 सितंबर 2018

इम्पलाॅईशिप द न्यू स्ट्रैटजी पर अंर्तराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - जीएचएस-आईएमआर प्रेक्षागार में अंतराष्ट्रीय हयूमनओर्स 2018 के अंतर्गत इम्पलाॅईशिप द न्यू स्ट्रैजली पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह 5वां अंतर्राष्ट्रीय सममेलन राष्ट्र की सीमाओं को पार करते हुए न केवल भारत से बल्कि विदेश से भी भागीदारी स्वीकर की है। इस वर्ष सम्मेलन में कर्मचारी स्वास्थ्य तथा प्रसन्नता, प्रबंधन समावेश, प्रदर्शन प्रबंध पर विशेष ध्यान दिया गया। कार्यक्रम का आरम्भ मुख्य अतिथि डा0 विसेश्वर आचार्य और निदेशक डा0 राकेश प्रेमीम ने किया।
          डा0 विसेश्वर आचार्य ने कहा व्यक्ति समाज के एक मात्र सबसे महतवपूर्ण अंग है ओर मानव संसाधन के प्रबंधकों को इन्ही व्यक्तियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेना है, जिसमें सर्वोत्तम रूप से सहानुभूति के साथ नवाचार और सटीक कार्यान्वयन की आवश्यकता है। उन्होने बताया कैसे लोगों को बेहतर प्रदर्षन के लिए तैयार किया जाना चाहिये। डा0 प्रभा बुराइमी विश्वविधालय, ओमान द्वारा संचालित प्रबंधनीय मिलेनियल पर एक पैनल चर्चा हुई। नीरज नारंग निदेशक एचसीएम, ओरेकल के पूर्ण सत्र में उन्होने एचआर टेक्नोलाूजी पर दर्शकों को संबोधित किया और इस बारे में बताया कि कैसे मानव संसाधन प्रौधोगिकी के साथ हाथ मिला कर स्वचालन की ओर बढा रहा है। इसके बाद शोधपत्र प्रेजेंटेशन सत्र हुआ। इथियोपिया, नेपाल और बहरीन से 3 अंतराष्ट्रीय शोध पत्रों सहित लगभग 28 शोध पत्र प्राप्त हुए। नवरीत मिशेल मिल्टन ने प्रदर्शन प्रबंधन पर कर्मचारी विकास, भर्ती और प्रदर्शन प्रबंधन को समन्वय और एकीकृत करने पर संगठन का ध्यान केंद्रित करने के बारे में बात की। इस दौरान एम्प्लाॅयीशिप द न्यू स्ट्रेटेजी नामक किताब का विमोचन किया गया। किताब के संपादक डा0 राकेश प्रेमी और डा0 मोनिका श्रीवास्तव ने सूचित किया कि किताब में 13 शोधपत्र है और किताब एचआर प्रक्रियाओं और प्रथाओं के विभिनन खेत्रों का आवरण करती है। प्रवीण मिश्रा को एचआर क्षेत्र में उनके योगदान के लिए तथा चारू चतुर्वेदी, अरविन्द कुमार, योगेन्द्र नाथ मान, नीलिमा सक्सेना को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। अंत में देवेन्द्र जायसवाल ने धनरूवाद प्रस्तव दिया। संचाचलन हर्षिता द्वारा किया गया। कार्यक्रम में शहर के प्रमुख संस्थानो में पीएसआईटी, विजन ग्रुप,एचबीटीआई, किडजी, स्टेप-एचबीटीआई और क्राइस्टचर्च कालेज तथा जीएचएस-आईएमआर के स्टाफ, संकाय और छात्रों की उपस्थिति रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट