AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 10 अक्तूबर 2018

देश में अपनी सेवाओं के लिए जाने जाते है एन0एस0एस0 स्यंमसेवक- जिला विधालय निरीक्षक

कानुपर नगर, हरिओम गुप्ता -  राष्ट्रीय सेवा योजना बीएनएसडी शिक्षा निकेतन यूनिट द्वारा सप्त दिवसीय विशेष शिविर का उदघाटन सम्पन्न हुआ, इस दौरान कानपुर के जिला विधालय निरीक्षक सतीश तिवारी ने कहा कि एनएसएस के स्वयंसेवक पूरे देश में अपनी विशिष्ट समाजसेवा के लिए जाने जाते है। इस संस्था में देश के विधालयो-महाविधालयों के छात्र-छात्रा जुडे हुए है। अनुशासन एनएसएस के स्वयंसेवकों का विशेष गुण है।
         कहा अगले एक सप्ताह तक आप एनएसएस के माध्यम से सेवा कार्य करते हुए समाज के विभिनन समुायों के संपर्क में आयेगे, जिसेस समाज के प्रति आपकी समझ विकसित होगी और आप समाज की आवश्यकताओं को जानेगे। कहा एनएसएस देश सेवा का सबसे महत्वपूर्ण संगठन बन कर उभर रहा है। शिविर के पहले दिन बालिका स्वयं सेविकाओं ने बृजेन्द्र स्वरूप पार्क में वृक्षारोपण किया व बालक स्वयंसेवको ने पार्क में सवच्छता का कार्य किया। कार्यक्रम अधिकारी संकल्प सिंह ने शिविर की प्रस्तावना प्रस्तुत की। इस अवसर पर प्रधानाचार्या डा0 ममता तिवारी, मनोज कुमार सिंह, सुरभि पाण्डे उपस्थित रही। बालिका सेविकाओं ने वृक्षारोपण करके धरती का श्रंगार करने तथा वृक्षारोपण से लाभ की परस्पर चर्चा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट