AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 9 अक्तूबर 2018

कांशीराम का 12 वां परिनिर्वाण दिवस मनाया गया

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता  -  बामसेफ, डीएस-4 व बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक एवं जन्मदाता कांशीराम का 12वां परिनिवार्ण दिवस जिलाध्यक्ष राम शंकर कुरील की अध्यक्षता में कांश्ीराम के चित्र पर माल्यार्पण कर व श्रद्धांजलि देकर मनाया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला महाचिव राजकुमार गौतत तथा पूर्व जिलाप्रभारी राकेश विधार्थी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य जोन इंचार्ज लखनऊ नरेन्द्र कुशवाहा तथा विशिष्ट अतिथि बौद्ध प्रिय गौतम लखनऊ-कानपुर मण्डल इंचार्ज व मुख्य जोन इंचार्ज लखनऊ मुकेश कठेरिया उपस्थित रहे।
       अतिथियों का स्वागत परिचय राम नारायण निषाद व सुरेन्द्र कुश्वाहा ने कराया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि जिस प्रकार कांशीराम ने बहुजन पार्टी की स्थापना करने के साथ संकल्प लिया था कि दलितों और पिछडों को न्याय दिलाने, समाज में उनका स्तर उठाने और उनके हित के लिए कार्य किया जायेगा और इसी लक्ष्य को लेकर व आगे बढे, जिसमें मायावती ने उनका साथ दिया और पार्टी को शिखर तक पहुंचाया। कहा कि आज प्रदेश में दलितों के साथ जो व्यवहार हो रहा है, उनका जो शोषण किया जा रहा है वह किसी से छिपा नही है। हमें हर अवसर पर पीछे रखा जा रहा है। भाजपा की सरकार हमारे समाज को छलने का काम कर रही है। प्रदेश वर्तमान सरकार में दलितों की कहीं सुनवाई नही हो रही है। बौद्ध प्रिय गौतम ने कहा कि चुनावी समय आ रहा है और ऐसे में भाजपा एक बार फिर दलितों को मोहरा बनाने का काम कर रही है लेकिन हमें सजग रहना है और बहन मायावती जी के हाथों को मजबूत करना है। कहा कि यदि हम बिखर गये तो इसका खामयाजा हमें ही उठाना पडेगा। वहीं मुकेश कठेरिया ने कहा कि आज समय है हमें एक होने की। अपनी ही सामाजिक कुरीतियों से निकलने की। कहा हम आज पिछडे इस लिए है कि हमारी सोंच पिछडी है। जिला अध्यक्ष राम शंकर कुरीन ने कहा कि  कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर हम सक संकल्प ले कि हम एक होकर रहेगे और पार्टी के बैनर तले रहकर काम करेगे। राजकुमार गौतम ने आवाहन करते हुए कहा कि आज प्रदेश की राजनैतिक स्थिति में उथल-पुथल है और मायावती ने किसी से किसी शर्त के आधार पर कोई समझौता नही किया और वह सिर्फ इस लिए कि उन्हे विश्वास है कि प्रदेश का दलित वर्ग उनके साथ है, बसपा के साथ है और कांशीराम की विचारधारा को मानता है। राकेश विधार्थी ने उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में हमें एक साथ मिलकर पार्टी के लिए खडे होने की जरूरत है। कहा बसपा कार्यकर्ता अभी से चुनावो की तैयारियों में लग जाये और घर-घर जाकर लोगो को पार्टी से जोडने का काम करे। कहा हमारी मेहनत ही हमारी सफलता होगी और यहीं कांशीरामजी को सच्ची श्रद्धांजली होगी। इस अवसर पर अनूप दोहरे, योगेन्द्र कुश्वाहा, धमेन्द्र संखवार, अरविन्द ठाकुर, प्रमोद जाटव आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट