AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 1 अक्तूबर 2018

प्रजापति समाज के 38 छात्र-छात्रायें मेधावी अलंकरण समारोह मे हुए सम्मानित

फतेहपुर, शमशाद खान । प्रजापति महासभा द्वारा विगत वर्ष की भांति मेधावी अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमे इण्टर व हाईस्कूल के होनहार छात्र-छात्राआंे को प्रशस्ति पत्र व सील्ड देकर सम्मानित किया गया। साथ ही समाज की उन्नति के लिए बच्चों की शिक्षा पर जोर दिया गया। 
सोमवार को नई तहसील स्थित एक मैरिज हाल मे प्रजापति महासभा के तत्वाधान मे मेधावी अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे स्वामी विज्ञानन्द जी महराज ने हाईस्कूल मे 89 प्रतिशत व इण्टर मे 88 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों को प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड देकर सम्मानित किया। मेधावी अलंकरण समारोह मे प्रजापति समाज के 38 होनहार छात्र/छात्राएं सम्मानित हुयी। इस दौरान मुख्य अतिथि स्वामी विज्ञानन्द ने छात्रों के उत्साहवर्धन हेतु विभिन्न व्याख्यानों से संदेश दिया। वहीं विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख रीता प्रजापति ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज की उन्नति के लिए बच्चों को अच्छी शिक्षा हासिल कराना बहुत ही जरूरत है। इसके लिए यदि समाज के तमाम लोग गरीबी और पैसा न होने के चलते अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने मे असमर्थ हैं तो वह समाज के वरिष्ठ लोगों एवं उनसे स्वयं मिले समाज के बच्चों की शिक्षा के लिए हर सम्भव मदद महासभा द्वारा की जायेगी। समारोह की आयोजक रामआसरे प्रजापति ने आये हुए अतिथियों का अभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज की उन्नति के लिए जो उनसे बनता है वह करते रहते हैं लेकिन जिसको भी कोई दिक्कत हो तो वह उनसे आकर मिल लें जिससे उनकी समस्या का समाधान महासभा मे शामिल पदाधिकारी कर सके। समारोह की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रेमचन्द्र प्रजापति ने किया। इस मौके पर रामदेव प्रजापति, रामस्वरूप, राजेन्द्र प्रसाद, दिनेश कुमार, रामविशाल, शिवशरन, सियानन्द, अभिषेक, ओम नारायण, सीताराम, शिवकिशोर, रामकिशोर, राजाराम, कमलेश आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट