AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 30 अक्तूबर 2018

भारतीय सेना के हाई अल्टीटयूड वारफेयर स्कूल पर विशेष

कानपुर  नगर,  हरिओम गुप्ता - एचएडब्ल्यूएस जो भारतीय सैनिकों को प्रशिक्षित करता है और ऊंची जगहो पर युद्ध प्रशिक्षण के लिए सैनिकों को आकर्षित रता है ऐसे जांबाजो की वारफेयर अकादमी में एक हाई अल्टभ्टयूड वारफेयर स्कूल पर विशेष श्रृंखला डिसकवरी चैनल द्वारा प्रदर्शित की जा रही है यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है जिसमें एचएडब्ल्यूएस में प्रशिक्षण की कठिनाइयों को विस्तार से दिखाया गया है।
          एक आयोजन के दौरान बताया कि भारतीय सैनिक प्रशिक्षण पर आधारित यह शो आगामी 9 नवम्बर से हर शुक्रवार रात्रि 10 बजे दिखाया जायेगा इसमें सैनिकों द्वारा मउंटेन और विंटर वारफेयर की कला को सीखने की प्रक्रिया को दिचााया जायेगा। स्पार्कलवर्क फिल्म्स द्वारा इसे विशेष रूप से डिस्कवरी चैनल के लिए तैयार किया गया है। इस बारे में जुल्फिया ने कहा द बे्रकिंग प्वाइंट श्रृंखला से भारतीय सशस्त्र सेनाओं पर एक लोप्रिय श्रृंखला सामने आये है और दिखाया कि हमार सैनिक किस प्रकार प्रशिक्षण पो है यह सैनिको के बहादुरी के कार्याे को दर्शाती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट