AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 4 अक्तूबर 2018

अपराध रोकने मे नाकाम होने वाले थानाध्यक्ष पर गिरगी गाज- आईजी

फतेहपुर, शमशाद खान । इलाहाबाद जोन के पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर कहा कि अपराध रोकने मे नाकाम साबित होने वाले थानाध्यक्षों को हटाया जायेगा। साथ ही अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सभी थाना क्षेत्रों मे टाॅप टेन अपराधियों को चिन्हित कर उनकी सूची लगाये जाने के निर्देश दिये गये। 
गुरूवार को पुलिस लाइन के सम्मेलन कक्ष मे पत्रकारों से बातचीत करते हुए पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कहा कि अपराध पर अंकुश लगाने के लिए उनके द्वारा सभी थानाध्यक्षों के साथ बैठक की गयी और उनके द्वारा सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि अपराध को रोकने के लिए थानाक्षेत्र के टाॅप टेन अपराधियों को चिन्हित कर उनकी सूची थाने मे चस्पा की जाये और अपराधियों की गतिविधियो पर पूरी नजर रखी जाये। साथ ही आईजी श्री अग्रवाल ने कहा कि जो थानाध्यक्ष पांच लीटर कच्ची शराब, अवैध तमंचा व 151 की कार्रवाई करने से काम नही चलेगा जो थानाध्यक्ष माह मे एक बड़ा कार्य करेगा उसी को थाने मे रहने का अधिकार दिया जायेगा अन्यथा लापरवाह और अपराध पर अंकुश लगाने मे नाकाम थानाध्यक्षों की थानाध्यक्षी छीन ली जायेगी। उन्होनें कहा कि थाना मे आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करें और शतप्रतिशत शिकायतों पर मुकदमा पंजीकृत करें। फरियादियों के साथ दुव्र्यहार करने वाले थानाध्यक्ष व पुलिस कर्मियों पर बिना जांच के निलम्बन की कार्रवाई की जायेगी। साथ ही युवतियों एवं महिलाओं के साथ होने वाली छेड़खानी की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए जिला स्तरीय रोमियो स्काॅट टीम का गठन किया जायेगा। जिसकी नोडल अधिकारी आईपीएस अधिकारी पूजा यादव होंगी। उन्होनें कहा कि यह टीम कालेजों व बाजारों मे नजर रखकर मनचलों का वीडियो बनाकर उन पर कार्रवाई करेगी। उन्होनें कहा कि एक माह बाद सभी थानाध्यक्षों के कार्यों की समीक्षा उनके द्वारा की जायेगी। जो थानाध्यक्ष भी दिये गये निर्देश का उल्लंघन किया तो कार्रवाई तय है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक राहुल राज, पूर्वी अपर पुलिस अधीक्षक पूजा यादव, पश्चिमी क्षेत्र अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट