AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 16 अक्तूबर 2018

विश्वविधालय में जंक फूड को किया गया प्रतिबंधित

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - बर्गर, पिज्जा व सैंडविच ही नही अब विश्वविधालय कानपुर में समोसा तक छात्र-छात्राओं को नही मिल पायेगा, क्योंकि विश्विधालय अनुदान आयोग द्वारा विश्वविधालय परिसर की कैंटीन व हाॅस्टल में जंक फूड को प्रतिबंधित कर दिया है। ऐसा इस लिए किया गया है क्योंकि जंक फूड छात्रो के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।
              छत्रपाति शाहू जी महाराज विश्विधालय परिसर की कैंटीन तथा हाॅस्टल के छात्र-छात्राओं को विश्वविधालय में अब पिज्जा, बरगर, समोसा आदि जंक फूड खाने को नही मिलेगा। यूजीसी के पत्र मिलने के बाद विश्वविधालय की कुलपति प्रो0 नीलिमा गुप्ता द्वारा इस सम्बनध में निर्देश जारी किये गये है। प्रो0 नीलिमा गुप्ता ने बताया कि विश्विधालय परिसर में जंक फूड की बिक्री पर रोक लगा दी गयी है। कारण बताते हुए उन्होने कहा कि यूजीसी के पत्र के अनुसार जंक फूड खाने से छात्र-छात्राओं की सेहत को नुकसान पहुंच रहा है। इस सम्बन्ध में सभी वार्डन, चीफ प्राॅक्अर व अन्य आला अधिकारियों को भी जानकारी दे दी गयी है। साथ ही बताया कि जिससे सेहत बने और स्वास्थ अच्छा रहे ऐसे भोजन को मुहैया कराने की व्यवस्था जल्द ही करा दी जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट