AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 3 अक्तूबर 2018

मनाई गयी गांधी व शास्त्री जयंती

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  गांधी व लाल बहाुदर शास्त्री जयंती के अवसर पर गांधी प्रतिमा फूलबाग में एक संकल्प सभा का आयोजन किया गय, जिसमें सभी कांग्रेसियों द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित करते हुएगांधी व शास्त्री के दिखाए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया। सभा की अध्यक्षता प्रदेश उपाध्यक्ष मदन मोहन शुक्ला ने की व संयोजन संचालन पवन गुप्ता ने किया। सह संयोजन दिनेश बाजपेयी ने किया। पूर्व महापौर प्रत्याशी पवन गुप्ता ने कहा कि गांधी ने सत्य, अहिंसा व सत्याग्रह आंदोलन के बल पर देश को स्वतंत्र करवाया था यह सिद्धांत आज भी प्रासंगिक है, कहा था लेाकतंत्र तब सफल होगा जब सत्ता का विकेंद्रीरण होगा और सत्ता की सबसे निचली इकाई प्रभावशाली ढंग से काम करेगी। इंटक नेता पीएस बाजपई ने कहा कि आज गांधी के नाम को नेता अपने स्वार्थ के लिए प्रयोग कर रहे है। प्रतिभा अटल पाल ने कहा कि आज देक्ष में लोकतंत्र बचाने के लिए गांधी व शास्त्री के दिखाए हुए रस्ते पर चलने की जरूरत है। प्रदेश उपाध्यक्ष अब्दुल मन्नान ने कहा कि जय जवान, जय किसान के नारे के साथ भावनात्मक रूप से पूरे देश को लोकतंत्र से जोडा गया था तथा इन दोनो देश के सच्चे सपूतो के बचाते ये रास्ते पर चलकर ही उनके आदर्शो का अनुसरण कर आगे चलना होगा। इस अवसर पर आरती दीक्षित, अतहर नईम, असित सिंह, राजुकार कुशवाहा, विनय राज, श्याम यादव, प्रदीप मिश्रा, अजय सिन्हा, विजय नारायण, दीपक त्रिवेदी, निर्मला यादव आदि मौजूद रहे।
                वहीं गंाधी व शास्त्री जयंती के अवसर पर कांग्रेस मुख्यालय तिलक हाल में कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री के नेतृत्व में एक सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिमसें सर्व प्रथम चरखा काता गया तथा रघुपति राधव राजा राम की धुन गायी गयी। सर्वधर्म सभा कर देश में शांति का संदेश दिया गया। इससे पूर्व गांधी व शास्त्री के चित्र पर माल्यापर्ण कर धार्मिक ग्रन्थ गीता, कुरान, बाइबल व गुरूगं्रथ साहिब का पाठ हुआ। हर प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी जी के सत्य व अहिंसा के विचारो को जीवित रखे। इस दौरान पूर्व मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, शंकर दत्त मिश्रा, संजय शाह, अरूण अहिरवार, निजामुददीन खान, केके तिवारी, भूधर नारायण मश्र, सरदार कुलदीप ंिसह, संजीव दरियावादी, कृपेश त्रिपाठी, इकबाल अहमद, पास्टर जितेन्द्र पादरी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट