AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 8 अक्तूबर 2018

न्याय पाने के लिए वृद्ध मां पहुंची एसएसपी की चौखट पर

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  ससुरालियों द्वारा पुत्री की हत्या पर चौकी थाने में प्रार्थनापत्र देनेे के बाद कार्यवाही के लिए घूम रही वृद्ध मां को जब न्याय नही मिला तो वह सोमवार को एसएसपी की चैखट पर जा पहुंची। उसने बताया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उसकी पुत्री की हत्या कर दी गयी, जबकि स्थानीय थाना प्रशासन दोषियों को संरक्षण दे रहा है और कोई कार्यवाही नही कर रहा है।
          इस सम्बन्ध में रमाकान्त निवासी चैबेपुर थाना क्षेत्र में विरोहा गांव निवासी ने बताया कि उन्होने अपनी बहन पुष्पा का विवाह 7 मई 2015 को हिंदू रीति रिवाज के साथ संदीप पुत्र ओमप्रकाश निवासी मदारीपुरवा थाना चैबेपुर के साथ किया गया था और यथानुसाद दहेज दिया गया था। लेकिन शादी के बाद से ही बहन पुष्पा के पति संदीप तथा उनके घर वाले दहेज की मांग करने लगे जिसे हमारे द्वारा पूरा किया गया। थोडे दिन बाद फिर से पैसे की मांग होने लगी तो मैने कहा कि शादी में 7 लाख रू0 खर्च हुए और अब उनकी हैसियत कुछ और देने की नही है। बताया बहन पुष्पा का फोन आया और उसने बताया कि सास गीता दवी, ससुर ओमप्रकाश उडीसा में रहने वाले जेठ-जेठाने के पास गये थे और वहां से वापस आने पर कहा कि जेठ इन्द्रजीव व उसकी पत्नी खुशबू ने कहा कि यदि पुष्पा के घर वाले 5 लाख रू0 व एक स्कार्पियों गाडी न दे तो उसे घर से भगा देना न माने तो मार देना वहीं यह भी कहा कि दूसरी जगह शादी की बात हो जायेगी जहां 10 लाख रू0 दहेज मिल रहा है। बताया बहन पुष्पा ने कहा कि 5 लाख रू0 मेरी ससुराल भेज जो वरना उसे यह लो जान से मार देंगे। बताया 1 अक्टूबर 2018 को सुबह 10 बजे फोन आया कि बहन की मृत्यु हो गयी लेकिन सच्चाई यह है कि बहन की साजिश के साथ हत्या बहनाई संदीप, सास गीता, ससुर ओम प्रकाश ने मिलकर की। इस सम्बन्ध में थाना चैबेपुर को को प्रार्थनापत्र देने के बाद भी न तो रिपोर्ट लिखिी गयी और न कोई कार्यवाही की गयी। परेशान होकर वृद्ध मां के साथ परिजन न्याय की आस में एसएसपी की चौखट पर पहुंचे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट