AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 30 अक्तूबर 2018

सरकार से आहत दिव्यांगों ने धरना देकर मांगा अपना अधिकार

फतेहपुर, शमशाद खान । दिव्यांग दो दशकों से अपनी समस्याओं के निदान के लिए लगातार कर रहे संघर्ष से आक्रोशित होकर धरना प्रदर्शन कर आवाज बुलंद करते हुए जिले की सांसद व जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर समस्या का निस्तारण किये जाने की मांग किया। 
मंगलवार को अमर शहीद चन्द्रशेखर आजाद दिव्यांग कल्याण सहायता समिति के बैनर तले प्रबंधक जितेन्द्र मिश्र अष्टावक्र के नेतृत्व मे दिव्यांगों ने नहर कालोनी मे एकत्रित होकर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार से उपेक्षित होकर धरना प्रदर्शन कर अपनी मांग को पूरी किये जाने के लिए आवाज बुलंद किया। धरने के माध्यम से जिले की सांसद व जिलाधिकारी को ज्ञापन भेंजकर शीघ्र ही समस्या का निस्तारण किये जाने की मांग किया। 13 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे दिव्यांगों ने कहा कि वह अपने अधिकार के लिए विगत 20 वर्षों से संघर्ष करते आ रहे हैं लेकिन उनकी शासन प्रशासन द्वारा उनकी मांगों पर किसी भी तरह का ध्यान नही दिया जा रहा है। प्रशासन की उपेक्षा के चलते कई बार दिव्यांगों ने धरना प्रदर्शन के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से समस्याओं से अवगत कराया लेकिन एक भी मांगों पर कार्यवाही नही हुयी। दिव्यांगों ने मांग किया कि कलेक्ट्रेट स्थित दिव्यांग अतिथि गृह को खाली कराकर उन्हें सौंपा जाये। डीएम की अध्यक्षता मे दिव्यांगों की बैठक प्रत्येक माह मे सुनिश्चित किये जाने, ग्राम पंचायत स्तर मे दिव्यांगों के आवास दिलाये जाने, आशुमान भारत मे हर दिव्यांग को कार्ड दिलाये जाने के साथ अन्य मांगे शामिल रहीं। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष मनोज कुमार द्विवेदी, जिलाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह गौड़, विनोद दुबे, संतोष शुक्ला, नरेन्द्र सिंह यादव, परमानन्द अग्निहोत्री, जयसिंह चैहान, दयाराम पाल, रामप्रकाश पासी, फूलसिंह, रामबाबू साहू, चन्द्रप्रकाश, सुधीर कुमार, गौरव सिंह आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट