AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 13 अक्तूबर 2018

चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - वीरेन्द्र स्वरूप कला दीर्घा, डीएवी महा विधालय में कला शिक्षकों की चत्र प्रदर्शनी का आयेाजन किया गया, जिसका उदघाटन प्रचार्य प्रो0 अमित कुमार श्रीवासतव ने किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रा0 आई एम रोहतगी उपस्ािित रहे।
          प्रदर्शनी में डा0 रामकंवर का दृश्य चित्रण व डा0 अभय द्विवेदी द्वारा रचित ऐलिकि रंगों से दृश्य चित्र मे रंगों के प्रभाव को दिखाया गया। डा0 पूर्णिमा तिवारी ने सडकों पर लडको की मस्ती को चित्रित किया। डा0 दीप्ति सक्सेना ने लोक तत्वो को विशेष तौर पर आने वाले त्योहार करवाचैथ पर चित्र प्रदर्शित किया। डा0 ह्रदय गुप्ता ने आज की राजनीति का चित्रण कर संदेश दिया वहीं सुनील यादव के चित्रों में एक रंगीय चित्रण से पुरातत्व इमारत के साथ मनाव आकृति की संवेदना भी दिखाई दी। इस अवसर पर डा0 सरिता मिश्रा, डा0 रेनू दीक्षित, डा0 रजत, अचला सक्सेना, विजय व रामगोपाल उपस्थित रहें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट