AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 6 अक्तूबर 2018

छात्रो व अभिभावकों संग वार्ता का आयोजन

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - भारतीय बाल रोग अकादमी द्वारा शारदा नगर स्थित भगवन्ती एजूकेशन सेंटर में एण्टीबायोटिक पर अभिभावक और छात्र के साथ वार्ता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लगभग 150 छात्र एवं 50 अभिभावकों ने भाग लिया। कार्यक्रम का संचालन डा0 नवीन सहाय, उा0 क्षितिज बंसल व डा0 जेजे तांबे ने किया।
             कार्यक्रम का संचालन करते हुए डा0 नवीन सहाय ने बताया कि अकादमी का प्रयास है कि अविवेकपूर्ण एण्टीबायोटिक का इस्तेमाल तथा उससे होने वाले एण्टीबायोटिक रेटिनल दवा प्रतिरोध को रोका जा सके। उन्होने बच्चे के टीकाकारण के महत्व को समझाया। विभिन्न टीकों के द्वारा बीमारी की रोकथाम के बारे में भी बताया। डा0 बंसल ने एण्टीबायेाटिक दवा के इस्तेमाल से लाभ व दुष्प्रभाव के बारे में बताया तथा साफ-सफाई पर विशेष जोर दिया साथ ही अनावश्यक एण्टीबायोटिक इस्तेमाल से बचने की सलाह दी। इस अवसर पर डा0 ललित अरोरा, डा0 अमित चावला आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट