AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 10 अक्तूबर 2018

राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन कल से

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - नेहरू नगर स्थित अंध विधालय में राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ द्वारा तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन 12 अक्टूबर से किया जा रहा है।  राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ द्वारा आयोजित यह आयोजन 12, 13 व 14 तारीख तक चलेगा, यह जानकारी अंध विधालय के प्रधानाचार्य इन्द्रजीत सिंह ने दी। उन्होने बताया कि इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, विशिष्ट अतिथियों में एमएलसी अरूण पाठक, विधायक अभिजीत सिंह सांगा तथा विधायिका नीलिमा कटियार भी शिरकत करेंगी। कार्यक्रम के प्रथम दिन अंध विधालय में नव निर्मित आडो टोरियम का अतिथियों द्वारा उदघाटन किया जायेगा। कार्यक्रम में राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के राष्ट्रीय महासचिव वरिष्ठ अधिवक्ता संतोष कुमार रूगंटा भी उपस्थित होंगे।
           प्रचार्य इंद्रजीत ंिसह ने बताया कि यह राष्ट्रीय महा अधिवेशन है जिसमें पूरे देश से 4 हजार से अधिक लोग आयेंगे। उन्होने बताया कि बडे अधिवेशन को देखते हुए सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। इस अधिवेशन में दृष्टिहीन दिव्यांग लोग भी आयेंगे, जिनकी सुविधा के लिए शहर की सभी बडी-बडी धर्मशालाओं को बुक कर लिया गया है साथ ही सभी के खाने-पीने आदि की सारी तैयारी भी पूरी हो चुकी है। बताया कि एक दर्जन से अधिक बसो को आये हुए लोगों को धर्मशालाओ से अंध विधालय तक लाने व ले जाने के लिए लगाया गया है जो क्रमवार कई चक्करों में लोगों को विधालय पहुंचायेगी। वहीं लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए लगभग सौ सिक्योरिटी गार्डो को तैनात किया जायेगा जो हर स्थित को संभालने का काम करेगे साथ ही कानपुर के सदस्य सारी व्यवस्थाओं को देख रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट