AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 12 अक्तूबर 2018

सम्मेलन मे नफ्ररत का जहर फैलाने वालों से किया जायेगा आगाह- रावत

फतेहपुर, शमशाद खान । सामाजिक न्याय सम्मेलन के जरिए देश के लोकतंत्र को मजबूत बनाने और दलित पिछड़ों को उनके अधिकारों को दिलाने के लिए आवाज उठायी जायेगी और समाज मे नफ्रत का जहर फैलाने वाले राजनैतिक दलों से होशियार रहने के लिए आगाह किया जायेगा। उक्त बातें सामाजिक कार्यकर्ता विद्याभूषण रावत ने मीड़िया से रूबरू होते हुए कही।
शुक्रवार को शादीपुर गैस गोदाम स्थित सामाजिक कार्यकर्ता मो0 आशिफ एडवोकेट के आवास मे पत्रकारों से बातचीत करते हुए दिल्ली से आये वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता विद्याभूषण रावत ने कहा कि जनपद मे सामाजिक न्याय सम्मेलन का आयोजन 14 अक्टूबर को पीरनपुर स्थित सारा मैरिज हाल मे आयोजित किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य लोकतंत्र को मजबूत बनाने और दलित पिछड़ों को उनके अधिकारों से अवगत कराना है। साथ ही समाज मे नफ्रत का जहर फैलाने वाले राजनैतिक दलों से होशियार करने के लिए किया जा रहा है। श्री रावत ने भाजपा का नाम लिये बगैर कहा कि वर्तमान सरकार लोकतंत्र को कमजोर करने और दलितों को दबाने का काम कर रही है। साथ ही देश आर्थिक स्थित से बहुत कमजोर हो गया है। लोकतंत्र मे पूंजीवादी पूरी तरह से हाबी है। एक विशेष व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का काम किया जा रहा है। सम्मेलन आयोजक मो0 आशिफ एडवोकेट ने कहा कि सम्मेलन को सफल बनाने के लिए पूरे जिले से लोग आ रहे हैं इस तरह का ये पहला ऐसा कार्यक्रम है जिसमे वर्तमान समय मे सामाजिक, आर्थिक, राजनैतिक विषयों पर चर्चा करने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सभाजीत यादव उपस्थित होगें। श्री आसिफ ने कहा कि दलित, पिछड़ों व अल्पसंख्यकों के मुद्दों की लड़ाई आगे भी लड़ते रहेगे। उन्होनें कहा कि दलित किसी का बिकाउ नहीं है हम उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करके रहेगें। इस मौके पर धीरज कुमार बाल्मिक, सुरेश कुमार राही, बुद्धराज धाकड़ी, दिलीप पटेल आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट