AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2018

एण्टीबायोटिक पर केमिस्ट ट्रेनिंग का आयोजन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  एण्टीबायोटिक पर भारतीय बाल रोग अकादमी द्वारा कल्यानपुर स्थित वत्सल हास्पिटल में केमिस्ट ट्रेनिंग का आयोजन किया गया, जिसका संचालन डा0 विवेक सक्सेना व डा0 अमित चावला ने किया।
          डा0 विवेक ने एण्टीबायोमटक के उपयोग से दवा के बेअसर होने तथा प्रतिरोध पैदा होने की जानकारी दी तथा बाजार में समिश्रण के बारे में बताते हुए कहा कि बिना पर्चे के एण्टीबायोटिक खरीदने वालों को हतोत्साहित करे व मरीज द्वारा पर्चे पर पूरे कोर्स के बाद दवा मांगने पर मना करे। दवा कम्पनी के अनुपयुक्त एवं अतिरिक्त दवा समिश्रण को अप्रोत्साहित करें। उन्होने कहा राष्ट्रीय स्तर पर कमेटी बनायी जाये जिसमें नीतिधारक चिकित्सक, फार्मेसिट दवा विक्रता जांच एवं दवा उधोग के नुमाइनदे हो। किसी भी दवा के समुचित प्रयाग की जानकारी दी जाये। डा0 अमित चावला ने बताया कि अस्पतालों और समुदायों के लिए गुणवत्ताकारक आवश्यक दवाईयों की अबाधित आपूर्ति हो और उन्होने दवा विक्रता संघ से एण्टीबायोटिक में बेवजह रोकने में मदद की अपील की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट