AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 13 अक्तूबर 2018

आज सम्पन्न होंगे दृष्टिहीन संघ के चुनाव

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ के तत्वाधान में एक राष्ट्रीय महाअधिवेशन का आयोजन नेहरू नगर स्थित अंध विधालय में चल रहा है, जिसके शनिवार को दूसरे दिन एक विशाल जन सभा का आयोजन किया गया , पूरे देश से आये लगभग 3 हजार से अधिक सदस्यों से शिरकत की।
            बैठक में संस्था के राष्ट्रीय महासचिव संतोष कुमार रूंगटा द्वारा दृष्टिहीन लोगों की सहायता और उनके जीवन यापन जैसे मुख्य विषयों पर प्रकाश डाला और चर्चा की साथ ही उपस्थित लेागों की सलाह भी ली। इस अवसर पर अंध विधालय के प्रधानाचार्या इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इस आम सभा का मुख्य विषय यह है कि रविवार को संस्थान की कमेटी के चुनाव सम्पन्न कराये जायेगे, जिसकी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। कहा कि शनिवार को लगातार संस्थान से जुडे लोगों का आना जारी है और रविवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो जायेगे जो बेल मतपत्र द्वारा सम्पन्न कराये जायेगे। बताया कि चुनाव में लगभग 4 हजार से अधिक सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे। चुनाव शम 4 बजे तक जारी रहेगा और चार बजे तक जो भी लाइन में होगा उसे ही वोट डालने का अवसर मिलेगा। उन्होने बताया कि इसके उपरान्त गणना शुरू हो जायेगी और देर शाम तक रिजल्ट भी आ जायेगा। उन्होने बताया कि व्यवस्था को सुचारू करने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन से भी सहयोग लिया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट