AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 11 अक्तूबर 2018

सौभाग्य योजना मे कनेक्शन के नाम पर जेई व लाइनमैन पर लगाया उगाही का आरोप

फतेहपुर, शमशाद खान । सौभाभ्य योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रांे मे विद्युत कनेक्शन किये जाने के नाम पर जेई एवं लाइन मैन पर अवैध वसूली किये जाने का आरोप लगाते हुए पीड़ित ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कनेक्शन के नाम पर किये गये भ्रष्टाचार और पीड़ितों पर बिजली चोरी का फर्जी मुकदमा दर्ज कराये जाने की बात कही।
गुरूवार को खागा तहसील के अन्र्तगत किशनपुर थानाक्षेत्र के ग्राम रघुराजपुर मजरे रारी के लगभग एक सैकड़ा से ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपते हुए अवगत कराया कि सौभाग्य योजना के तहत गांव मे किये जा रहे विद्युतीकरण के नाम पर विगत डेढ दो माह पूर्व जेई व लाइनमैन ने गांववालों को बहला फुसलाकर एक-एक हजार रूपये मे विद्युत कनेक्शन, मीटर, बोर्ड व बल्ब आदि सामान देने की बात कहकर तमाम लोगों से वसूली की जिसके बाद गांव के ही तमाम लोगों से 5-5 हजार रूपये लेकर तत्काल उनका कनेक्शन कर दिया गया। जिसके बाद गांव के लोग जेई के पास पहुंचकर दिये गये एक-एक हजार रूपये की रसीद व कनेक्शन कराये जाने की मांग किया तो उन्हें रसीद न देने के लिए रोज बुलाया जाता रहा लेकिन किसी को भी कनेक्शन की रसीद नही दी गयी और साजिश के तहत 14 सितम्बर को जेई व लाइन मैन गांव मे पहुंचकर सभी के विद्युत कनेक्शन काट दिये और उन पर विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया गया और जेल न जाने की धमकी देते हुए 35-40 हजार रूपये की मांग कर रहे हैं। पीड़ित ग्रामीणों ने मामले की जांच कराकर दोषी जेई व लाइन मैन पर कार्रवाई किये जाने की मांग किया। इस मौके पर महेन्द्र सिंह, रामलखन यादव, कृष्ण पाल यादव, राजेन्द्र, सत्यनारायण यादव, बबलू यादव, रघुवीर सिंह, लल्लन सिंह, जग्गू सिंह, छोटा सिंह, सुरेश यादव आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट