AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 5 अक्तूबर 2018

केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखो का नुकसान

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  पनकी औधेागिक क्षेत्र के सरायमीता साइड नंबर 4 जी 12, 13 में एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आगल लग गयी। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। यह एक बडी दुर्घटना है। विकराल आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की एक दर्जन से अधिक गाडिया मोैके पर पहुंची और आग पर काबू के प्रयास में जुट गयी।
             रामादेीव की कृष्णा नगर निवासी अजीत कुमार जैन की पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में क्रिम्सन इंक्स प्राइवेट लि0 के नाम से इंक फैक्ट्री है। शुक्रवार को फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों ने फैक्ट्री में रखे केमिकल से धुंआ उठता हुआ देखा और इसकी जानकारी कार्यालय में दी। बताया जाता है कि फैक्ट्री के मैनेजर या कोई कुछ और समझ पाता अचानक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। आनन-फानन में फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों को बाहर किया गया। आग के कारण हुए नुकसान का अभी सही आंकलन नही हो सकता है वहीं आग लगने का कारण भी स्पष्ट नही हो पाया है। आग के कारण निकल रहे जहरीले धुंए की वजस से पूरे ऐरिया के लोगों को सांस लेने में काुी परेशानी हो रही है। दूसरी तरफ ावासीय खेत्र को भी खाली कराया जा रहा है। खबर लिखने तक दमकल की एक दर्जन से अधिक गांडिया आग पर काबू पाने के लिए जूझ रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट