AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 15 अक्तूबर 2018

आर्डिनेन्स फैक्ट्री की मांग को लेकर इंटक का अर्द्धनग्न प्रदर्शन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  कानपुर की पांच आर्डिनेन्स फैक्ट्रियो में 3 साल, 4 साल का प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके लगभग 10 हजार से ज्यादा पूर्व ट्रेड अपरेन्टिस को नौकरी दिये जाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक नेता आशीष पाण्डे के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर अर्द्धनग्न प्रदर्शन किया गया।
           आशीष पाण्डेय ने कहा विर्तमान सरकार युवाओं का जीवन बर्बाद कर रही है। अपरेन्टिस के कारण रेगुलर शिक्षा से वंचित पूर्व ट्रेड आपरेन्टिस करने वालों को नौकरी न मिलने के कारण वह सडकों पर आ गये है और उनकी उम्र भी निकल रही है। सरकार ने ओपन वैकेन्सी आर्डिनेन्स के पूर्व अपरोन्टिस को मात्र 5 नं0 वेटेज के देने का फैसला किया है जबकि पिदले 50 वर्षो से अपरेन्टिस करने वालों को सीनियरटी के आधार पर आर्डिनेन्स फैक्ट्रियों में नौकरीदी जाती रही है हम सभी सरकार की इस नीति का विरोध करते है। उन्होने प्रतिरक्षा महासंघो को चतावनी की कि आर्डिनेन्स फैक्ट्रियों में प्रस्तावित 23 जनवरी से 25 जनवरी 2019 की हडताल में पूर्व ट्रेड अपरेन्टिस को सनियरी के आधार पर नौकरी देने, कर्मचारी मृतक आश्रितों का वन टाइम रिलेक्षन देने एवं 2015 में चयनित 104 अभ्यार्थियों को ज्वाइनिंग की मांग को प्रमुखता से न रखा गया तो इन्टक हडताल में शामिल नह हागी। इस सम्बन्ध में रक्षा मंत्री को जिला प्रशासन की ओर से सम्बोधित ज्ञापन दिया गया। इस दौरान जितेन्द्र राजभर, नवीन सिंह, सुनील पाण्डे, बृजेश, महेन्द्र, निखिल, हिमांशू कटियार, शहनवाज हुसैन, संजय सविता, अजय, ओम प्रकाष गुुप्ता, संतोष आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट