AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 16 अक्तूबर 2018

अवैध निर्माण पर आंख बद किये है नगर निगम

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - पूरे कानपुर नगर में जगह जगह फुटपाथों पर भीषण अतिक्रमण है। फुटपाथ की जगह नगर निगम की होती है लेकिन शहर में लोग इसे अपने कब्जे में लेकर अवैध निर्माण करा लेते है। ज्यादातर मामलों में नगर निगम इस बात पर ध्यान इस लिए नही देता क्यों कि विभागीय मिली-भगत के कारण ऐसा होता है और कहीं कहंी तो बाकायदा महीना तक बंधा होता है।
              इसी प्रकार ज्वालादेवी महाविधालय गांधी नगर के पास फुटाथ पर अवैध निर्माण कराया गया, जिसकी शिकायत और सबूत नगर आयुक्त को दिखाऐ गये थे। नगर आयुक्त द्वारा सम्बन्धित अधिकारी को तत्काल निर्देष देकर जांच कराने का भी आदेश दिया गया था। अधिकारी ने क्षेत्र में उपस्थित अपने अधिनस्त को मौके पर निरीक्षण करने के लिए निर्देशित किया। रिपार्ट दी गयी कि सब ठीक है, जब अधिकारी को एक बार दुबारा वीडियों भेजा गया कि बताये यह कैसे ठीक है। नगर आयुक्त ने फोन पर कहा तो हां बोल दी और स्वयं आने का भी आश्वासन दिया लेकिन उन्होने अभी तक अवैध कब्जे के स्थान को देखने की जहमत नही उठायी और न ही आये। यदि छोटा अधिकारी या कर्मचारी लापरवाही करे तो कुछ हद तक समझ में आता है लेकिन किसी मुख्य अधिकारी का इस प्रकार मामले को टालना उनकी कार्यप्रणाली और सोंच को दर्शाता है तो किस प्रकार कानपुर शहर को स्मार्ट बनाया जायेगा। इस सम्बन्ध में जब नगर आयुक्त से बात करने का प्रयास यिका गया तो उनके जनसंपर्क अधिकारी से ही बात हो सकी। वहां से भी सिर्फ आश्वासन ही मिला। कार्यवाही कब तक हो पायेगी, इसकी कोई तारीख नही मिली।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट