AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 25 अक्तूबर 2018

महिला पायलट बनकर खदीजतुल कुबरा ने जनपद का नाम किया रोशन

फतेहपुर, शमशाद खान । महिला पायलट बनकर जनपद का नाम रोशन करने वाली खदीजतुल कुबरा जैसे ही वापस आयी तो बधाई देने वालांे हुजूम उनके आवास मे लग गया और उन्हें फूल मालाआंे से लादकर जोरदार स्वागत कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी।
बताते चले कि खलील नगर निवासी एखलाक हुसैनग की पुत्री खदीजतुल कुबरा ने जनपद मे अपनी शिक्षा ग्रहण करने के बाद बचपन से पायलट बनने का सपना पूरा करने के लिए यूरोप पहुंची जहां भारत की विमान कम्पनी इंडिगो एयरलाइंस मे सेलेक्शन होने के बाद पूरी ट्रेनिंग करने के बाद जैसे ही वह अपने गृह जनपद के खलील नगर स्थित अपने आवास मे पहुंची तो जनपद का नाम रोशन करने वाली बेटी को बधाई देने के लिए नाते रिश्तेदार समेत राजनैतिक दलों के लोग पहुंचकर फूल मालाओं से लादकर जोरदार स्वागत करते हुए जनपद की पहली महिला पायलट खदीजतुल कुबरा को उज्जवल भविष्य की शुभकामनायें दी। वहीं समाजवादी पार्टी की महिला सभा की राष्ट्रीय सचिव फहमीदा खाॅन सैकड़ों कार्यकत्रियों के साथ पायलट खदीजतुल कुबरा को साल व माला पहनाने के साथ प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया और कहा कि यह उन लोगों के मुंह मे करारा तमाचा है जो लोग बेटियों को अभिषाप मानते हैं। फहमीदा खाॅन ने कहा कि बेटियांे को अगर मौका मिले तो वह लड़कों के बराबर से सभी कार्य करके देश का नाम रोशन कर सकती हंै। उन्होनें कहा कि जनपद की बेटी खदीजतुल कुबरा ने महिला पायलट बनकर बेटियों के लिए एक मिशाल बनी हैं। वहीं महिला पायलट खदीजतुल कुबरा ने कहा कि उनका बचपन से पायलट बनने का सपना था जबकि घर वाले उन्हें आईएएस अधिकारी बनाना चाहते थे लेकिन उन्होनें जो बचपन से पायलट बनने का सपना देखा था उसको पूरा करने के लिए दिन रात एक कर शिक्षा हासिल करते हुए आज भी अपने सपने को साकार किया है। इसमे उनके माता पिता का बहुत ही ज्यादा योगदान रहा है जिसकी बदौलत वह विदेश मे जाकर यात्री विमान की ट्रेनिंग पूरी कर पायलट बनी है। इस दौरान पायलट की मां मोहम्मदुन निशा व पिता एखलाक हुसैन ने कहा कि बेटी ने अपने सपने पूरे करने के साथ उनका सिर बुलंदियों पर ले जाने का काम किया है और जनपद के साथ-साथ देश का नाम रोशन किया है। 

1 टिप्पणी:

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट